Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्राथमिक विद्यालय के शिक्षिका का अनोखे अंदाज में पढ़ाने का वीडियो वायरल, वीडियो देख कर कहेंगे वाह क्या बात है!


                                वायरल वीडियो

डेस्क:रायबरेली के एक परिषदीय विद्यालय के शिक्षिका का बच्चों को पढ़ाने के दौरान डांस करवाने का एक रोचक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जिसकी लोग सराहना कर रहे हैं।

 मिली जानकारी के अनुसार 3 मिनट का वायरल वीडियो रायबरेली के सुरसना शिक्षा क्षेत्र के डलमऊ के प्राथमिक विद्यालय का है। जिसमें प्राथमिक विद्यालय की शिक्षिका अनोखे अंदाज में बच्चों को पढ़ाने के बाद स्कूल के प्रांगण में फिल्मी धुन पर डांस करवा रही है। जिसमें बच्चे भी पूरी शिद्दत के साथ शिक्षिका के डांस प्रक्रिया को देखकर साथ-साथ कदमताल कर रहे हैं।

बताया जाता है की शिक्षिका प्रतिदिन बच्चों को खेल खेल में पढ़ाने के दौरान कुछ ना कुछ नया तरीका आजमाते हुए उन्हें पढ़ाई और स्कूल के प्रति आकर्षित करने के लिए तरीके आजमाती रहती हैं। जिससे स्कूल आने के लिए बच्चे भी लालायित रहते हैं। शिक्षिका के रोचक अंदाज में पढ़ाने के कारण स्कूल में बच्चों की उपस्थिति पर्याप्त बनी रहती है। इससे जहां स्कूल में बच्चों का पढ़ाई में मन लगता है। वही पढ़ाई के साथ-साथ बच्चों की एक्सरसाइज और खेल का अभ्यास भी हो जाता है। जानकारों की माने तो इस तरह से बच्चों को पढ़ाई कराने वाले शिक्षक मिले तो शायद ही कोई ऐसा बच्चा होगा जो स्कूल आने से मना करेगा। खेल भाव से पढ़ाई होने से बच्चों का मानसिक व शारीरिक दोनों विकास होता है। इस तरह से पढ़ाई करने वाले बच्चे मानसिक व शारीरिक रूप से अत्यधिक स्वस्थ होते हैं। पढ़ाई से संबंधित पड़ने वाला दबाव, दबाव नहीं रह जाता है । वह खेल में तब्दील होकर बच्चों के बौद्धिक विकास में मदद करता है।

वीडियो दृश्य

सोशल मीडिया पर वायरल 3 मिनट के वीडियो में फिल्मी धुन बज रहा होता है। विद्यालय के प्रांगण में गोल-गोल स्कूली छात्र-छात्राएं खड़े होते हैं। बच्चों के बीच में खड़ी होकर स्कूल शिक्षिका फिल्मी धुन पर डांस करती है तो बच्चे भी इस डांस में सहभागिता करते हुए शिक्षिका के भांति ही डांस करते है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे