Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर में परीक्षा देते हुए सॉल्वर गिरफ्तार



दिनेश कुमार 

गोंडा:पुलिस परीक्षा में पड़ोसी राज्य का साल्वर परीक्षा देते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया। एक अभ्यर्थी की परीक्षा देने के लिए आरोपी बिहार राज्य से मनकापुर आया था। जो अब पुलिस के हिरासत में है।

बताते चलें कि रविवार को उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा बोर्ड के द्वारा आयोजित की गई परीक्षा मनकापुर के आरपी आदर्श इंटर कॉलेज में चल रही थी। प्रथम पाली के परीक्षा में उप जिलाधिकारी राजीव मोहन सक्सेना परीक्षा का जायजा ले रहे थे। उधर कार्यदायी संस्था आदित्य सिक्योरिटी के कर्मचारी आए हुए अभ्यर्थियों का बायोमैट्रिक जांच कर रहे थे। बायोमेट्रिक जांच के दौरान पूछताछ में अभ्यर्थी ने प्रवेश पत्र में अंकित अपना नाम विजय कुमार बताया। उधर उसका बायोमेट्रिक परीक्षण के दौरान अंगूठा मैच नहीं हुआ। इसके बाद बायोमेट्रिक करने वाली टीम ने अभ्यर्थी को कई बार बायोमेट्रिक प्रक्रिया से गुजारा, लेकिन अंगूठे का मिलान नहीं हो पाया। इसके बाद उससे कड़ाई से पूछताछ जारी हुई। तब आरोपी ने अपना सही नाम पता बताया जिससे जांच टीम दंग रह गई। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह बिहार राज्य के मधुबनी जिला के फूल परास थाना अंतर्गत घोसी गांव का रहने वाला विकास कुमार पुत्र रामविलास है। मनकापुर पुलिस मौके से आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ के लिए कोतवाली लेकर चली आई। वही मामले की जानकारी होते ही अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी जोन मनोज कुमार रावत ने मनकापुर कोतवाली पहुंचकर हिरासत में लिए गए आरोपी से पूछताछ की। इसके बाद अपर पुलिस अधीक्षक ने मनकापुर प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार मिश्रा को आवश्यक दिशा निर्देश देकर परीक्षा केंद्र का जायजा लिया।

नवाबगंज से एक सॉल्वर गिरफ्तार

 बता दे कि रविवार को पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने खुलासा करते हुए बताया है कि नवाबगंज के परीक्षा केंद्र से बिहार के एक सॉल्वर को परीक्षा देते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। जिसने पूछताछ में दो अभ्यर्थियों का परीक्षा देने के लिए छः लाख रुपए में ठेका ले रखा था। पुलिस अधीक्षक ने गिरफ्तार किए गए आरोपी से जानकारी उपलब्ध होने पर सॉल्वर को ठेके पर हायर करने वाले मनकापुर और धानेपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले दो अभ्यर्थी सहित तीन के गिरफ्तारी का खुलासा किया है। 

इस बाबत उप जिलाधिकारी राजीव मोहन सक्सेना ने बताया कि पकड़ा गया युवक बिहार प्रांत का है। जांच में पाया गया कि विजय कुमार के जगह पर परीक्षा देने के लिए आया था। उसने पूछताछ में अपना नाम विकास कुमार बताया है।

इस बाबत अपर पुलिस अधीक्षक गोण्डा पश्चिमी राधेश्याम राय बताया कि बिहार का रहने वाला सॉल्वर खरगूपुर क्षेत्र के रहने वाले विजय कुमार के जगह पर परीक्षा दे रहा था। परीक्षा दे रहे सॉल्वर सहित दो आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे