Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर कोतवाली का संतोष मिश्रा को मिला प्रभार, मनोज कुमार पाठक संभालेंगे खोड़ारे का दायित्व



पं बीके तिवारी 

गोंडा:पुलिस अधीक्षक गोंडा विनीत जायसवाल ने मगंलवार की रात पुलिस महकमें में बड़ा फेरबदल करते हुए प्रभारी निरीक्षक मनकापुर के निलंबित होने के बाद, बीते तीन दिनों से खाली चल रहे कोतवाली का प्रभार जनपद में नवागत निरीक्षक संतोष मिश्रा को प्रभार देते हुए, खोड़ारे थाना प्रभारी सुरेंद्र कुमार शर्मा को हटा कर मनोज कुमार पाठक को प्रभारी निरीक्षक  बनाया है। इसी तरह महिला थाने का प्रभार अनीता यादव को देकर सुरेंद्र शर्मा को अपराध शाखा का प्रभारी बनाया है।

बताते चलें कि मनकापुर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक राजकुमार सरोज के निलंबन बाद से मनकापुर कोतवाल का पद रिक्त चल रहा था। जिसको पूरा करते हुए जनपद के तेजतर्रार पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने निरीक्षक संतोष मिश्रा को जिम्मेदारी सौंप दी है।

सुर्खियों में है मनकापुर कोतवाली

जनपद की अहम कोतवाली माने जाने वाली मनकापुर विगत दिनों कुछ राजनैतिक हस्तक्षेप के कारण तत्कालीन दो निरीक्षकों के लिए कांटो भरी साबित हुई थी। जिसके चलते तत्कालीन कोतवाल सुधीर कुमार सिंह एवं क्राइम इस्पेकटर अरुण राय मनकापुर कस्बे के एक मकान की कब्जेदारी को लेकर खुद कानून के दांव पेंच में फंस गए, और गैर जनपद स्थानांतरित होना पड़ा। उनके स्थानांतरण के बाद भी एक अन्य मामले में न्यायालय ने मौजूदा निरीक्षक रहे राजकुमार सरोज सहित एक निरीक्षक के विरुद्ध जुर्माना ठोकते हुए अमानत में खयानत का एफ आई आर दर्ज करने के लिए आदेश दिया था। ऐसे ही मनकापुर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में जमीन बेचने को लेकर दोनो पक्षों के रूपए पैसे लेनदेन में एक पक्ष पर शांतिभंग की कार्रवाई करने के बाद तत्कालीन प्रभारी निरीक्षक राजकुमार सरोज के खिलाफ पुलिस अधीक्षक से शिकायत होने पर जांच हो गई, जिसमें वे प्रथम दृष्टया दोषी पाए गए।  मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने शुक्रवार की रात में तत्काल प्रभाव से निलंबित करके विभागीय जांच का आदेश दिया था। इस प्रकार से मनकापुर कोतवाली लगातार सुर्खियों में बना हुआ है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे