Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोंडा: लोन देने में बैंक नही करें लापरवाही, प्राथमिकता पर रखे ऋण का मामला :मण्डलायुक्त



अर्पित सिंह 

गोण्डा: गुरूवार को देवीपाटन मंडल के आयुक्त योगेश्वर राम मिश्र की अध्यक्षता में मण्डलायुक्त सभागार में मण्डलीय उद्योग बंधु की बैठक हुई। बैठक में उद्यमियों द्वारा उठाए गई समस्याओं एवं सुझावों को सुना गया। बैठक में विजय केडिया बहराइच द्वारा मंडी शुल्क छूट दिए जाने के संबंध में आयुक्त ने मामले के निस्तारण के निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने गिरजेश कसौधन अध्यक्ष भारतीय उद्योग व्यापार संघ उत्तर प्रदेश मनकापुर बाजार के ऋण स्वीकृत न होने पर मामलें पर सुनवाई की। उन्होंने सभी एलडीएम को निर्देश दिए कि उद्यमियों की ऋण संबंधी मामलों को प्राथमिकता पर रखा जाए। ऋण सम्बन्धी आवेदन को जल्द से जल्द निस्तारित किया जाए। 

बैठक में मंडलायुक्त ने कहा कि यदि कोई उद्यमी ऋण हेतु आवेदन करता है तो आवेदन करने के दौरान ही उसे सभी जरूरी अभिलेखों के संबंध में अवगत करा दिया जाए जिससे कि वह समय रहते ही सभी अभिलेख उपलब्ध करा सके। बार-बार पत्रावली में कमी निकाल कर उद्यमी का समय बर्बाद ना किया। उद्यमियों को समय से ऋण उपलब्ध कराना सभी बैंकों की जिम्मेदारी है। मुख्यमंत्री जी का सपना प्रदेश को वन ट्रिलियन इकोनामी बनाना है। इसके लिए हमें मण्डल में इंडस्ट्री फ्रेंडली माहौल बनाना होगा जिससे कि अधिक से अधिक निवेश मण्डल में हो सके। बैठक के दौरान उद्यमियों द्वारा मण्डल में इंडस्ट्री एरिया बनाने की मांग उठाई गई जिस पर मण्डलायुक्त ने कहा कि इस संबंध में प्रस्ताव बनाकर प्रस्तुत किया जाए। इसके अलावा उन्होंने कहा कि जनपद में होने वाले ग्लोबल सबमिट कार्यक्रम अभय तरीके से आयोजित किया जाए। 

बैठक में संयुक्त आयुक्त उद्योग सविता भारती रंजन में बताया कि पूरे मण्डल में प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत बैंकों को प्रेषित 826 आवेदन के सापेक्ष 266 आवेदन स्वीकृत हुए वहीं मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के तहत 710 आवेदन के सापेक्ष 265 आवेदन बैंकों द्वारा स्वीकृत किए गए। इसके अलावा एक जनपद एक उत्पाद योजना में बैंकों को प्रेषित किए गए 245 आवेदनों में से 97 आवेदन बैंकों द्वारा स्वीकृत किए गए हैं।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे