Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रधानाध्यापक ने छात्रा के साथ की अश्लीलता, निलंबित



परिजनों ने ग्रामीणों संग स्कूल में किया हंगामा 

आयुष मौर्य 

धौरहरा खीरी।रमियाबेहड़ विकास क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय में एक सनसनीखेज़ मामला प्रकाश में आया है। यहां स्कूल के हेडमास्टर ने छात्रा के साथ अश्लील हरकत करने के साथ ही अश्लील बातें भी की। छात्रा से जानकारी पाकर पहुंचे परिजनों व ग्रामीणों ने स्कूल में हंगामा करने के साथ ही मामले की जानकारी शिक्षा विभाग के अधिकारियों को दी। मामले की जानकारी होने पर बीईओ की जांच रिपोर्ट के आधार पर बीएसए ने आरोपी शिक्षक को निलंबित कर दिया है। छात्रा के परिजनों ने पुलिस को भी शिकायती पत्र दिया है।

रमियाबेहड़ ब्लाक व पढ़ुआ थाना क्षेत्र के गांव में स्थित प्राथमिक विद्यालय में तैनात हेडमास्टर छात्राओं के साथ अश्लील बातें करने के साथ ही अश्लील हरकतें भी किया करता था। शुक्रवार को स्कूल आई कक्षा एक की छात्रा के साथ भी हेडमास्टर ने अश्लील हरकतें करने के साथ ही अश्लील बातें की। छात्रा ने अपने साथ हुई घटना की जानकारी परिजनों को दी। छात्रा से सूचना पाकर परिजन ग्रामीणों के साथ स्कूल पहुंचे जहां काफी देर तक हंगामा किया। परिजनों ने मामले की सूचना खण्ड शिक्षा अधिकारी रमियाबेहड़ ह्रदय शंकर लाल श्रीवास्तव को दी। सूचना पर बीईओ ने मामले की गंभीरता को देखते हुए एआरपी से जांच कराई जिसमें प्रथम दृष्टया मामला सही मिलने पर बीईओ ने मामले की सूचना जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण तिवारी को दी। जिसपर बेसिक शिक्षा अधिकारी ने हेडमास्टर को निलंबित कर दिया है। परिजनों ने हेडमास्टर के खिलाफ पढ़ुआ थाने में भी शिकायती पत्र दिया है।

"  शिकायत के बाद एआरपी से जांच करवाई गई जिसमें प्रथमदृष्टया मामला सही पाया गया , एआरपी की जांच रिपोर्ट के आधार पर हेडमास्टर को निलंबित कर दिया गया है। "

हृदय शंकर लाल श्रीवास्तव खण्ड शिक्षा अधिकारी रमियाबेहड़ 

" शिकायती पत्र मिला है। मामले में शिक्षा विकास द्वारा टीम गठित कर जांच की जा रही है, जांच रिपोर्ट मिलने के बाद वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।"

हरिकेश राय एसओ पढ़ुआ

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे