Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोंडा लोकसभा क्षेत्र से सपा प्रत्याशी श्रेया वर्मा घोषित, सपा ने 11 प्रत्याशियों की सूची की जारी



पं श्याम त्रिपाठी 

गोंडा:सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर प्रत्याशियों की सूची जारी की है। जिसमें लगभग दर्जन भर लोगों के साथ में गोंडा लोकसभा क्षेत्र से पूर्व सांसद स्वर्गीय बेनी प्रसाद वर्मा की पौत्री को मैदान में उतारा है। समाजवादी पार्टी से गोंडा लोकसभा क्षेत्र का टिकट मिलने के बाद घोषित प्रत्याशी श्रेया वर्मा ने दूरभाष पर बताया कि पिछड़ा दलित अल्पसंख्यकों को ज्यादा से ज्यादा समाजवादी विचारधारा से जोडकर जनपद की शिक्षा व्यवस्था को दुरुस्त कर सड़कों का जाल बिछाने के काम की प्राथमिकता होगी, तथा स्व बाबूजी के सपनों को साकार करना है। राष्ट्रीय अध्यक्ष के हाथों को मजबूत करने के लिए गोंडा में प्राथमिकता के आधार पर मैदान मे उतर रही हूँ। 

2024 लोकसभा चुनाव का बिगुल बज उठा है। इसकी शुरुआत समाजवादी पार्टी ने गोंडा लोकसभा से पूर्व कैबिनेट मंत्री स्व बेनी प्रसाद वर्मा की पौत्री श्रेया वर्मा का टिकट देकर कर दिया है। सपा अपने परंपरागत वोटों के साथ भाजपा के कुर्मी वोटों पर एक बार फिर सेंधमारी करने के लिए पिछडे वर्ग से कुर्मी युवा सपा नेत्री महिला मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्रेया वर्मा को टिकट देकर चुनाव मैदान मे उतारा है। जैसा कि मालूम है कि श्रेया वर्मा पार्टी की युवा नेताओ मे पहचान रखती है। वही इनके पिता राकेश वर्मा भी सपा सरकार मे कारागार मंत्री रहे है। श्रेय के बाबा स्व बेनी प्रसाद वर्मा गोंडा लोकसभा से कांग्रेस से सांसद और बाद मे इस्पात मंत्री रहे हैं। श्रेया इस चुनाव मे पार्टी की विचारधारा व पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यक जातियों के वोटों पर निगाह रख कर चुनाव मैदान मे उतर रही है। इस चुनाव में वह स्व बेनी प्रसाद वर्मा के कार्य को आगे बढ़ाकर लोगों के बीच आ रही है। उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को गोंडा के लोगों की सेवा के लिए मौका देने के लिए धन्यवाद भी दिया।

अलग अलग लोकसभा क्षेत्र की सूची

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने

मुजफ्फरनगर लोकसभा क्षेत्र (3) से हरेंद्र मलिक,

आंवला लोकसभा क्षेत्र (24) से नीरज मौर्य,

शाहजहांपुर लोकसभा क्षेत्र (27) से राजेश कश्यप, हरदोई लोकसभा क्षेत्र (31) से श्रीमती उषा वर्मा, मिश्रिख लोकसभा क्षेत्र (32) रामपाल राजवंशी, मोहनलालगंज लोकसभा क्षेत्र (34) से आरके चौधरी,

प्रतापगढ़ लोकसभा क्षेत्र (39) से डॉ. एसपी सिंह पटेल,

बहराइच लोकसभा क्षेत्र (56) से रमेश गौतम, गोंडा लोकसभा क्षेत्र (59) से श्रीमती श्रेया वर्मा, गाज़ीपुर लोकसभा क्षेत्र (75) से अफजाल अंसारी और चंदौली लोकसभा क्षेत्र (76) से वीरेन्द्र सिंह के नाम की घोषणा करते हुए सूची जारी की है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे