Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

करनैलगंज:सरयू महाविद्यालय में बीएड प्रथम वर्ष के स्काउट गाइड प्रशिक्षण शिविर का समापन



ज्ञान प्रकाश 

करनैलगंज, गोंडा: शिविर के समापन समारोह में, सरयू महाविद्यालय के बीएड प्रथम वर्ष के स्काउट गाइड प्रशिक्षण शिविर का सम्पन्न होने पर समस्त अभिभावकों, शिक्षकों, और छात्रों ने उत्साह और उत्साह के साथ शामिल हुए। यह प्रशिक्षण शिविर, छात्रों को विषम परिस्थितियों में जीवन जीने की कला सीखने का महत्वपूर्ण अवसर प्रदान किया।

इस उत्सव में, सर्वप्रथम ध्वज का अभिषेक किया गया और सभी प्रतिभागी छात्रों ने विभिन्न कौशलों का समर्थन किया। उन्होंने टेंट लगाने, गांठ और फन्दे बनाने के कौशलों का अभ्यास किया।

महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. आरबी सिंह ने सभी टेंटों का निरीक्षण किया और छात्रों को विभिन्न कौशलों का समर्थन किया। छात्रों ने बिना बर्तन के भोजन बनाने का कौशल भी सीखा। इसके बाद, एक सामूहिक भोजन का आयोजन किया गया, जिसमें सभी प्रतिभागी छात्रों ने साथ में भोजन किया।

उत्सव के समापन में, छात्र छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया और डॉ. आरबी सिंह ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण और दीप प्रज्वलित किया। उन्होंने सभी को सच्चे स्काउट बनने के महत्व को समझाया और उन्हें स्काउटिंग की महत्वपूर्ण भूमिका के बारे में जागरूक किया।

यह उत्सव सफलतापूर्वक समाप्त हुआ और छात्र छात्राओं को अनेक महत्वपूर्ण योग्यताओं का संज्ञान मिला। इसके साथ ही, उन्हें सामाजिक और सांस्कृतिक मूल्यों की भी अवधारणा हुई।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे