Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास का लोकार्पण



अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर के बलरामपुर तथा तुलसीपुर रेलवे स्टेशन पर चल रहे पुनर विकास कार्य का लोकार्पण सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल माध्यम से किया । बलरामपुर में सांसद राम शिरोमणि वर्मा द्वारा बलरामपुर रेलवे स्टेशन का 16 करोड़ 79 लाख रुपए से कराए जा रहे पुनर विकास कार्य का लोकार्पण किया गया । केंद्रीय विद्यालय में स्काउट गाइड के छात्रों ने अतिथियों के सम्मान में स्वागत गीत प्रस्तुत किया।


26 फरवरी को पूरे भारत में अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत 554 रेलवे स्टेशनों के पुनर विकास तथा 1500 रोड ओवर ब्रिज व अंडरपास के शिलान्यास उद्घाटन एवं राष्ट्र को समर्पण कार्यक्रम के तहत वर्चुअल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया गया । बलरामपुर रेलवे स्टेशन पर मुख्य अतिथि सांसद राम सरोमणि वर्मा तथा विशिष्ट अतिथि भाजपा पूर्व जिला अध्यक्ष चंद्र प्रकाश सिंह गुड्डू, सदर विधायक पलटू राम प्रतिनिधि बृजेंद्र तिवारी, नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि डीपी सिंह बैस, ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि गोविंद सोनकर, भाजपा नेता अजय सिंह पिंकू द्वारा किया गया ।


सांसद राम शिरोमणि वर्मा ने कहा कि अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत किए जाने वाले पुनर्विकास कार्य रेलवे स्टेशनों को आधार भूत मजबूती देने के साथ-साथ सुरक्षा संरक्षण एवं यात्री सुविधाओं के दृष्टिकोण से अत्यंत महत्वपूर्ण साबित होंगे । स्थानीय रेल यात्रियों के साथ-साथ देश के विभिन्न भागों से बलरामपुर रेलवे स्टेशन आने वाले यात्रियों को भी क्षेत्रीय कला और संस्कृति का अहसास कराएगी । उन्होंने कहा कि रेलवे के विकास के दृष्टिकोण से यह एक अत्यंत सराहनीय कदम है । श्री वर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने के बाद बलरामपुर जैसे पिछले जनपद को रेलवे के विकास से जोड़ने में काफी महत्वपूर्ण कार्य किए गए हैं । उनके द्वारा लगातार रेल मंत्री से मिलकर बलरामपुर श्रावस्ती में रेलवे के विकास हेतु बराबर मांग किया जाता रहा है, जिसका परिणाम यह है कि बलरामपुर तथा तुलसीपुर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास के साथ-साथ देश की सबसे बड़ी नई रेल लाइन 242 किलोमीटर के निर्माण का रास्ता साफ हो चुका है । करोड़ों रुपए का बजट भी अवमुक्त हो चुका है और शीघ्र ही शिलान्यास भी होगा । उन्होंने इन सभी कार्यों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया । कार्यक्रम में व्यापार मंडल के संजय शर्मा, भाजपा नेता अजय सिंह पिंकू सहित कई लोगों ने अपने विचार व्यक्त किए। सभी ने बलरामपुर को रेलवे तथा अन्य सुविधाओं में विकास के लिए प्रधानमंत्री का आभार जताया । योजना के तहत पूर्व में कराए गए विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रथम द्वितीय व अतिथि स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को मेडल तथा प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया । जिन छात्राओं को सम्मानित किया गया उनमें ग्रुप ए में ड्राइंग का प्रथम पुरस्कार मदरलैंड पब्लिक स्कूल की आनवी विश्वकर्मा, द्वितीय पुरस्कार डॉ भीमराव अंबेडकर विद्यालय की कोमल विश्वकर्मा व तृतीय पुरस्कार निबंध के लिए बाल आदर्श विद्यालय के मानसी पाठक को प्रदान किया गया । वहीं ग्रुप बी में प्रथम पुरस्कार विवेकानंद मिशन स्कूल की रिया, द्वितीय पुरस्कार मदरलैंड स्कूल की रोशनी वर्मा तथा तृतीय पुरस्कार डॉ भीमराव अंबेडकर की शिखा प्रजापति को प्रदान किया गया । कार्यक्रम का सफल संचालन अमन श्रीवास्तव द्वारा किया गया । कार्यक्रम के दौरान रेल विभाग के सीनियर डीईई आशीष मद्धेशिया व सहायक इंजीनियर विद्युत आरके यादव के अलावा किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष बृजेश विश्वकर्मा, संरक्षक डॉक्टर जब्बार अली, राकेश गुप्ता, सभासद संजय शर्मा, ओम प्रकाश रघुनाथ प्रवेश कुमार और मोनू दुबे सहित तमाम लोग मौजूद थे ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे