Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...चीनी मिल गेट पर धरना प्रदर्शन से प्रबंधन के छूटे पसीने



अखिलेश्वर तिवारी/वेद मिश्र
जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय की बलरामपुर चीनी मिल की शुगर इकाई गेट पर श्रमिक संगठनों का संयुक्त धरना प्रदर्शन शुक्रवार पूरे दिन किया गया साइन कल जिला प्रशासन के प्रतिनिधि नायब तहसीलदार डॉ अनुपम शुक्ला ने ज्ञापन प्राप्त कर शासन तक पहुंचाने का आश्वासन देकर धरना प्रदर्शन समाप्त कराया ।


16 फरवरी को मजदूर संगठनों की संयुक्त संघर्ष समिति के आवाहन पर बलरामपुर चीनी मिल गेट पर विशाल धरना प्रदर्शन किया गया । मजदूरों ने पूरी तरह से कार्य का बहिष्कार किया और श्रमिक प्रतिनिधियों ने पूरे दिन शासन प्रशासन तथा मिल प्रबंधन के विरुद्ध आक्रोश जताया । 8 सूत्रीय मांग को लेकर किए गए धरना प्रदर्शन में बड़ी संख्या में मिल के मजदूर सम्मिलित हुए और सभी ने सरकार तथा मिल प्रबंधन से मांगों को तत्काल पूरा करने के लिए मांग किया ।



धरना प्रदर्शन को समर्थन देने के लिए भाजपा नेता और जिला अध्यक्ष चंद्र प्रकाश सिंह गुड्डू भी अपने तमाम समर्थन के साथ पहुंचे । भाजपा युवा नेता अपूर्व प्रताप सिंह अवी ने कहा कि उनका परिवार हमेशा से मजदूरों के साथ रहा है और आज भी है । उन्होंने मिल प्रबंधन को चेतावनी दी कि यदि समस्याओं का तत्काल निराकरण नहीं कराया गया तो आर पार की लड़ाई लड़ी जाएगी । उन्होंने श्रमिक प्रतिनिधियों को आश्वासन दिया कि वह हर लड़ाई में साथ खड़े रहेंगे । इंटक नेता कमलेश शुक्ला व सुधांशु प्रताप सिंह, एचएमएस नेता अशोक कुमार व बैरिस्टर सिंह, बीएमसी के अनूप कुमार तथा सुभाष पांडे व समीर सिंह ने सरकार तथा मिल प्रबंधन से समस्याओं के निराकरण तत्काल वार्ता करके निपटारा करने की मांग की और सलाह दी मिल प्रबंधन समय से मामलों का निरा करण करे जिससे की आक्रोश बढ़ने से रोका जा सके ।


नेताओं ने कहा कि मिल प्रबंधन के रवैया के कारण मजदूरों में आक्रोश उत्पन्न हो रहा है । मजदूर संगठनों के समर्थन में किसान यूनियन भी उतर आया । किसान यूनियन भानू गुट के जिला अध्यक्ष बृजेश कुमार विश्वकर्मा ने कहा की मिल में काम करने वाले सभी मजदूर किसी न किसी किसी किसान परिवार का बेटा हैं । ऐसे में यदि चीनी मिल मजदूरो का शोषण करती है तो किसान यूनियन भी पुरजोर विरोध करेगा ।


धरना प्रदर्शन के दौरान बड़ी संख्या में मजदूर मौजूद थे । प्रदर्शन के दौरान इंटक से संबंध यूनियन के मंत्री मंगल प्रसाद, एटक से संबंधित यूनियन के मंत्री कमलेश कुमार शुक्ला, एचएमएस से संबंध यूनियन के मंत्री अशोक कुमार, बीएमएस से संबंध यूनियन के मंत्री अनूप शर्मा व सुभाष पांडे किसान यूनियन के जिला संरक्षक डॉक्टर जब्बार अली जिला अध्यक्ष बृजेश कुमार विश्वकर्मा, सियाराम विश्वकर्मा, अरविंद तिवारी, राम सनेही, प्राची यादव, राजरानी, सीताराम व लक्ष्मण यादव सहित बड़ी संख्या में मिल मजदूर मौजूद थे । मंच का संचालन श्रमिक प्रतिनिधि संजय कुमार पांडे ने किया । धरना प्रदर्शन के दौरान भोजपुरी प्रसिद्ध गायक चंद्र प्रकाश पांडे व उनकी टीम ने पूरे दिन अपने लोकगीतों तथा देशभक्ति गीतों के माध्यम से समां बांधे रखा । भोजपुरी गायक श्री पांडे ने बताया कि उन्होंने स्वयं के लिखे गीत प्रस्तुत किए हैं । उन्होंने बताया कि सभी गीत यहां पहुंचकर वर्तमान स्थिति के अनुसार यहीं पर तैयार किए गए हैं ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे