Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...सेंट जेवियर्स स्कूल के बच्चों ने लहराया परचम


अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय के सेंट जेवियर सीनियर सेकेंडरी स्कूल के बच्चों ने "अखिल भारतीय" स्तर पर आयोजित की गई कला प्रतियोगिता - "रंगोत्सव" मैं सर्वोच्च स्थान प्राप्त कर विद्यालय का नाम रोशन किया है । रंगोत्सव का परिणाम घोषित कर दिया गया है । प्रतियोगिता की जारी मेरिट मे सेंट जेवियर्स स्कूल के बच्चों ने उच्च स्थान हासिल किया है । बच्चों के प्रदर्शन पर माता, पिता, अध्यापक, मैनेजेंट सभी प्रसन्नता व्यक्त कर रहे हैं। विजेता ट्रॉफी पाकर बच्चों के चेहरे खिले ।



1 फरवरी 2024 को जनपद बलरामपुर के सेंट जेवियर्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल बलरामपुर में प्रार्थना सभा में राष्ट्रीय स्तर कला प्रतियोगिता रंगोत्सव, मुंबई, महाराष्ट्र द्वारा आयोजित की गई कला प्रतियोगिता के विजेताओं को ट्रॉफी, इनाम, मेडल और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। विद्यालय के प्रधानाचार्य आसिम रूमी ने बताया कि प्रतियोगिता में गुरजनो द्वारा कई स्तरों पर बच्चों के कौशल को परखा गया । गुरुजनों द्वारा प्रमुख तौर पर रंगों का चुनाव, ब्रश दछता, कल्पना एवं परिपक्वता, लेख कुशलता तथा रंगों के माध्यम से अभिव्यक्ति विशेष रूप से परखे गए । उन्होंने बताया कि विगत माह में आयोजित की गई कला प्रतियोगिता देश के लगभग सभी शहरों में आयोजित की गई ।


सेंट जेवियर्स स्कूल में प्रतियोगिता इंचार्ज कंचन श्रीवास्तव के सफल मार्गदर्शन में विद्यालय के कई होनहार बच्चों ने प्रतिभाग किया। जिसमें से राष्ट्रीय स्तर पर कई बच्चों को अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया। इस प्रतियोगिता में आर्ट एंड कलरिंग वर्ग में राष्ट्रीय स्तर पर कक्षा 6 बी की लकी सिंह ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया है। इसी क्रम में कक्षा 3 ए की शिवांशी अग्रवाल ने चतुर्थ स्थान प्राप्त किया। विद्यालय की कक्षा 8 की छात्रा अनामता उमर को अन्य वर्ग में हैंडराइटिंग आर्ट मेरिट अवार्ड ट्रॉफी से सम्मानित किया गया। आर्ट संस्थान मुंबई द्वारा विद्यालय के हर्षित श्रीवास्तव, ख्याति गुप्ता, सौरभ यादव व आर्ना गौरव को सांत्वना पुरस्कार के साथ युवराज सिंह तोमर, रितिक शाह, सौरभ यादव, अथर्व जायसवाल एवं तेजस ओझा को उत्कृष्ट प्रदर्शन हेतु सम्मानित किया गया। आर्ट प्रतियोगिता के आयोजन में कंचन श्रीवास्तव एवं अमित कुमार ने विशेष योगदान दिया। प्रार्थना सभा में प्रमाण पत्र एवं पुरस्कार वितरण कार्यक्रम का मंच संचालन रिजवाना सिद्दीकी के द्वारा किया गया। इस दौरान विद्यालय के प्राचार्य आसिम रूमी के साथ समन्वयक राजेश जायसवाल, आफाक हुसैन एवं रेखा ठाकुर के द्वारा बच्चों को सम्मानित करते हुए प्रमाण पत्र एवं पुरस्कार वितरित किए गए। विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री रूमी द्वारा अपने वक्तव्य में बच्चों को प्रोत्साहित करते हुए उनके स्वर्णिम भविष्य की मंगलकामना की गई। इस अवसर पर जया शुक्ला, लईक अंसारी, सामंतो, अमित, व कंचन श्रीवास्तव सहित तमाम छात्र-छात्राएं मौजूद रही ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे