Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...विद्यालय मे योग शिविर का आयोजन



अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय के अंग्रेजी माध्यम विद्यालय सेंट जेवियर्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल में छात्र-छात्राओं को स्वस्थ एवं चुस्त दुरुस्त रखने के लिए मंगलवार को विशेष योग सत्र का आयोजन किया गया ।


13 फरवरी 2024 को जनपद बलरामपुर के सेंट जेवियर्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल मे योग के प्रति बच्चों में जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से प्रार्थना सभा के उपरांत नोएडा में कार्यरत मृत्युंजय योग स्टूडियो की डायरेक्टर मधु मिश्रा के द्वारा कक्षा 9 के सभी वर्गों के बच्चों के साथ योग का एक सेशन किया गया । मधु मिश्रा ने बच्चों को योग से होने वाले लाभ एवं योग के महत्व से परिचित करवाते हुए योगासन करवाए गए। योगा सेशन कार्यक्रम में प्रधानाचार्य एम.ए.रूमी द्वारा मधु मिश्रा का ग्रीन वेलकम किया गया। प्राचार्य एम. ए. रूमी ने पौधे को भेंट करके उनका स्वागत सत्कार किया। प्राइमरी विंग की कोऑर्डिनेटर रेखा ठाकुर ने बच्चों से मधु मिश्रा का परिचय करवाया और बच्चों को बताया की आपने भी बलरामपुर से शिक्षा ग्रहण की है। योगा सत्र के दौरान मधु मिश्रा द्वारा बच्चों को विभिन्न योगा आसनों को करवाया गया। साथ ही उन्होंने बच्चों को परीक्षा के तनाव एवं अपनी पढ़ाई के दौरान एकाग्रता बनाए रखने के नुस्खे भी दिए।
कार्यक्रम का संचालन विद्यालय के अध्यापक अमन जयसवाल एवं रिजवाना सिद्दीकी द्वारा किया गया । योगा सत्र के बाद विद्यालय के प्राचार्य एम ए रूमी ने आगंतुक सुश्री मिश्रा का आभार प्रकट करते हुए बच्चों को नियमित योग अभ्यास करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि योग हमारे स्वास्थ्य जीवन, लम्बी आयु एवं मन को एकाग्र करने में सहायता प्रदान करता है। सभी बच्चों को इसे अपनी दिनचर्या मे अनिवार्य रूप में अपनाने के लिए प्राचार्य ने बच्चों से अपील की गई। बच्चों ने इस योगा सेशन का आनंद उठाया। कार्यक्रम के सफल आयोजन एवं संचालन में प्राइमरी विंग की कोऑर्डिनेटर रेखा ठाकुर ने महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। योग कार्यक्रम के दौरान वली आलम सर, प्रितपाल सर एवं स्वर्णिम त्रिपाठी मौजूद रही।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे