Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बॉर्डर पार कराने के लिए मिनटो में मिल जाते हजारों रुपये, आरोपी मादक पदार्थों के साथ गिरफ्तार



फराज अंसारी 

भारत नेपाल की खुली सीमा पर मादक पदार्थों की तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रही है। बॉर्डर पर चेकिंग के दौरान एसएसबी के जवानों ने एक नेपाली तस्कर को गिरफ्तार कर उसके पास से 40 लाख रुपए की चरस बरामद किया है। नेपाली तस्कर को सिर्फ बॉर्डर पार करने की जिम्मेदारी मिली थी। इसके बदले में उसे 10 हजार रुपए मिलने थे।

बहराइच जिले के रुपईडीहा बॉर्डर के भारत नेपाल सीमा पर एसएसबी के जवान आने जाने वालों की चेकिंग कर रहे थे। चेकिंग के दौरान जवानों ने एक नेपाली तस्कर को गिरफ्तार किया है। उसके पास से 40 लख रुपए की चरस बरामद हुई है। बहराइच जिले की भारत और नेपाल की करीब 97 किलोमीटर खुली सीमा से मादक पदार्थों की तस्करी का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। आए दिन मादक पदार्थ बरामद किए जा रहे हैं। नेपाली तस्कर के पास से पकड़ी गई एक किलो चरस को सीज कर दिया गया है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत 40 लाख रुपए बताई जा रही है। पकड़े गए नेपाली तस्कर के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है। भारत-नेपाल सीमा पर एसएसबी 59वीं बटालियन के उप कमांडेंट अनिल कुमार यादव के नेतृत्व में जवान यात्रीयों की जांच कर रहे थे। शाम 7.30 बजे एक नेपाली नागरिक भारत में प्रवेश करने का प्रयास करते हुए गिरफ्तार हुआ। जिससे एक किलो चरस बरामद हुआ। उसे पुलिस को सौंपा गया।एसएसबी के उपकमांडेंट ने बताया कि उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है। चरस को सीज कर लिया गया है। इस कार्रवाई में एसएसबी और पुलिस के जवान शामिल थे।

प्रभारी निरीक्षक बोले 

रुपईडीहा थाने के प्रभारी निरीक्षक शमशेर बहादुर सिंह ने बताया कि आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि बरामद चरस को सीज कर दिया गया है। कार्यवाई के दौरान एसएसबी और पुलिस के जवान शामिल रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे