Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

नवाबगंज:शौर्य भवन के शिलान्यास में पहुंचे जगद्गुरु स्वामी भद्राचार्य जी महाराज

 


पं श्याम त्रिपाठी/बनारसी मौर्या 

नवाबगंज (गोंडा) क्षेत्र के महेशपुर गांव में कोठारी बंधुओं की स्मृति में बनाये जाने वाले शौर्य भवन के शिलान्यास में पहुंचे जगद्गुरु स्वामी भद्राचार्य जी महाराज ने विधि विधान से पूजा अर्चना कर इस भवन का शिलान्यास किया। इस शिलान्यास कार्यक्रम में पद्म विभूषण आदित्य बिड़ला ग्रुप की चेयरमैन राजश्री बिड़ला,श्रीसीमेंट के चेयरमैन हरिमोहन बांगड़ सहित देश के कई बड़े उद्योगपति शामिल हुए। ये शौर्य भवन 200 करोड रुपए की लागत से 1 लाख स्क्वायर फीट में बनाया जाएगा।इस दौरान जगतगुरु स्वामी रामभद्राचार्य जी महाराज ने लोगों को संबोधित करते हुए बड़ा बयान दिया और कहा कि बस भारत में शौर्य चलता रहे मुझे आशीर्वाद चाहिए। हमको अखंड भारत चाहिए और पाक अधिकृत कश्मीर भारत के हाथ में हो। उन्होंने कहा कि उन्होंने जिसकी कल्पना की थी वह कार्य पूरा हुआ। उनकी मंशा थी कि श्री अयोध्या धाम के राम लला का मंदिर बने एवं अयोध्या में विधर्मियों को एक इंच जमीन ना मिले जोकि पूर्ण हो चुकी है। अब सिर्फ एक ही कामना है कि पाकिस्तान द्वारा अधिकृत कश्मीर भारत को मिले और चीन द्वारा अधिकृत 800 वर्ग मील का क्षेत्र भी जिससे कि अखंड भारत का सपना पूरा हो सके ।विशिष्ट अतिथि चंपतराय ने बताया कि देश मे 5 करोड़ लोग है सभी अपने घरो पर ही 22 जनवरी को संध्या आरती शंख पूजन जरुर करे और पांच पांच दीपक अपने घरो के बाहर अवश्य जलाये। यह ऐतिहासिक पल है इस पल का सभी साक्षी बनें। अयोध्या के इस बडे कार्यक्रम मे किसी भी बडे मंत्री नेता विधायक मुख्यमंत्री सहित ऐसे लोगों को नही बुलाया जाएगा जिनके साथ सुरक्षा का तामझाम हो कार्यक्रम मे सात हजार अतिथियों को बुलाया जाएगा जिसमे 4000 धार्मिक गुरुओ और 3000 उद्योगपतियों समाजसेवी होंगे। अयोध्या मे करीब 25 स्थानों लंगर चलाया जाएगा। जिसमें बाहर से आने वाले भक्तों को निशुल्क भोजन की व्यवस्था होगी। 100 सुलभ शौचालय सरकार बनवा रही है और हमारे द्वारा 200 सुलभ शौचालय बनवाया जा रहा है। प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को ऐतिहासिक और भव्य बनाने मे सभी को आगे आना होगा।

जनपद की सीमा पर  श्रीराम मंदिर के लिए कार्य सेवकों पर चली गोली लगने से अपने प्राण न्योछावर करने वाले दोनों सगे कोठारी बंधुओं की स्मृति में बनाये जा रहे इस बड़े शौर्य भवन में दो बड़े सत्संग भवन,एक लाख पुस्तकों की क्षमता वाले पुस्तकालय का निर्माण होगा।जिसकी लागत लगभग 200 करोड़  होगी। यहां 24 घंटे प्रभु श्रीराम का भजन व श्रीरामचरित मानस का पाठ होगा। भवन की दीवारों पर कोठारी बंधुओं के जीवनकाल से जुड़ीं यादों का चित्रण होगा एवं आधुनिक सुविधाओं से इस शौर्य भवन को लैस किया जाएगा। इस धर्मशाला में देश व विदेशों से आने वाले यात्रियों के लिए अंदर धर्मशाला का निर्माण कराया जाएगा। जिसमें 400 एसी व नॉन-एसी कमरे बनाए जाएंगे और वीआईपी लोगों के लिए अलग से विशेष कक्ष बनाए जाएंगे। दो भोजनालय का निर्माण भी होगा जिसमें बड़े उद्योगपतियों के सहयोग से हमेशा भंडारा चलेगा।

शौर्य भवन शिलान्यास मे मौके अयोध्या कैसरगंज और गोंडा के स्थानीय सांसद संसद सत्र के चलते मौजूद नही रहे कार्यक्रम मे महेशपुर गांव प्रधान प्रतिनिधि विष्णु कुमार इस्माइलपुर गांव प्रधान संतोष कुमार यादव नवल राठी संदीप महेश्वरी सहित तमाम लोग मौजूद रहे ।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे