Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोंडा: दो पक्षों में खूनी संघर्ष में दर्जन भर से ज्यादा घायल, एक की मौत, मचा हड़कंप



 कृष्ण मोहन 

गोंडा: भैंस के दरवाजे व खेत में चली जाने के विवाद को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष हुआ ।जिसमें दोनों पक्षों के लगभग एक दर्जन से अधिक लोग घायल हुए है। दोनों पक्षों के शिकायत पर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर घायलों का चिकित्सीय परीक्षण के लिए स्वास्थ्य केंद्र भेजा।जहां एक व्यक्ति की मौत हो गई है। मौत की सूचना से परिजनों में कोहराम मच गया। घटना की सूचना पर सीओ करनैलगंज, कौडिया पुलिस व चौकी प्रभारी आर्यनगर मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

               मामला उत्तर प्रदेश के कौड़िया थाना अंतर्गत  बनगाई गांव के मजरे चकाईपुरवा से जुड़ा है। गांव के रहने वाले राम जागे व ओम प्रकाश के बीच लंबे समय से विवाद चल रहा है। मंगलवार तड़के पांच बजे ओमप्रकाश के घर की एक औरत ने अपनी भैंस को खोला, जो दूसरे पक्ष राम जागे के दरवाजे एवं खेत में चली गई। जिससे दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुआ। दोनों पक्षों के लगभग एक दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। 

एक पक्ष का आरोप

 रामजागे पुत्र धनलाल पासवान ने पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में आरोप लगाते हुए कहा है कि वह खेत देख कर वापस लौट रहा था रास्ते में गांव के ही ओमप्रकाश, नागेश्वर, शिवकुमार और कृष्ण कुमार पुरानी रंजिश के कारण मां बहन की गाली देते हुए लाठी डंडे से मारने लगे। हल्ला गुहार सुनकर पत्नी राधा देवी,लड़की जुगुरा उर्फ़ पूनम, लड़का निरहू उर्फ राजकुमार व गीता देवी बचाने के लिए दौड़े, तभी विपक्षी एक राय होकर उन्हें भी मारने लगे जिससे सभी लोगों को गंभीर चोटे आई।

दूसरे पक्ष का आरोप

 दूसरे पक्ष के ओमप्रकाश पुत्र शेर बहादुर का शिकायती पत्र में आरोप है कि उसकी भैंस छुटकर खड़ंजे पर चली गई, जिसको लेकर राम जागे, सुरेंद्र,विश्राम, व निरहू गाली गुप्ता देते हुए लाठी डंडा से मारना पीटना शुरू कर दिए, हल्ला गुहार सुनकर बीच बचाव करने भाई नागेश्वर ,मुरली, तिलकराम, संजू ,लीला दौड़े जिन्हे विपक्षियों ने मारपीट कर घायल कर दिया।     

पुलिस ने दोनों पक्षों के शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए घायलों को स्वास्थ्य परीक्षण के लिए अस्पताल भेजा जहां चिकित्सकों ने 15 वर्षीय राजकुमार उर्फ निरहू को गंभीर दशा में जिला मुख्यालय रिफर कर दिया। जिला मुख्यालय पहुंचने पर डाक्टरों ने निरहू को मृत घोषित कर दिया। निरहू के मौत की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। 

घटना की सूचना मिलते ही करनैलगंज सीओ चंद्रप्रकाश शर्मा, थाना प्रभारी योगेश प्रताप सिंह भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए, जांच पड़ताल शुरू कर दी।

 बोले थाना प्रभारी 

 घटना के बाबत कौडिया थाना प्रभारी योगेश प्रताप सिंह ने कहा कि चकईपुरवा के बनगाई में हुए मारपीट में दोनों तरफ से मिले शिकायती पत्र पर मामला दर्ज किया गया। स्वास्थ्य परीक्षण के दौरान एक को जिला अस्पताल रिफर किया गया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे