Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गर्भवती महिला के पेट पर लात मारकर किया गंभीर, हुआ गर्भपात, विभिन्न गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज



अखिलेश्वर तिवारी 

डेस्क:गर्भवती विवाहिता के पेट पर पैर से जोर-जोर से मारने पीटने से असहनीय दर्द होने लगा। महिला ने अपनी जान की सुरक्षा के लिए तत्काल 1090 पर सहायता मांगी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने महिला के परिजनों को सूचित करते हुए अस्पताल पहुंचाया। देर रात तक उपचार होने के बाद चिकित्सक ने अल्ट्रासाउंड के लिए सलाह दिया। अल्ट्रासाउंड होने से पूर्व ही असहनीय दर्द के साथ महिला का गर्भपात हो गया। मामले में विवाहिता ने पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाई, मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक ने संबंधित पुलिस को मुकदमा दर्ज करने का आदेश जारी कर दिया।

मामला उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जनपद अंतर्गत तुलसीपुर थाना क्षेत्र के रेहरा गांव से जुड़ा हुआ है। पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में विवाहिता ने आरोप लगाते हुए कहा है कि वर्ष 2016 में मुस्लिम रीति रिवाज से उसका विवाह गरीब नवाज पुत्र अबू तालिब से हुआ था। 

शादी के एक वर्ष तक सम्बन्ध मधुर रहा, इसी दौरान पांच वर्ष पूर्व एक पुत्री का जन्म हुआ।शादी के एक वर्ष बाद गरीब नवाज व उनकी माता जायरा पत्नी अबु तालिब, शहनवाज, करमनवाज व सिम्पी पत्नी शहनवाज सलमान पुत्रगण अबु तालिब व खुशबू पुत्री अबु तालिब आये दिन दहेज में दो लाख रूपय के लिये शारीरिक व मानसिक प्रताड़ना देने लगे। आरोप है कि दहेज में दो लाख रूपये मांगने लगे, इन्कार करने पर विपक्षी गरीब नवाज, शहनवाज, कमर नवाज, सलमान व खुशबू जायरा के उकसाने पर लात मूका थप्पड से मारने पीटने लगे। गरीब नवाज व खुश्बू, सलमान ने विवाहिता के पेट पर पैर से मारना शुरू किया। जिससे दर्द होने पर 1090 पर फोन किया। जिस पर पुलिस आयी चोटहिल हालत में थाने पर ले गयी। मायके वालों को बुलाया। मायके वालों ने इलाज कराया। लेकिन रात में पेट दर्द हुआ, सरकारी हास्पिटल ले गये, वहां पर महिला चिकित्सक ने इलाज शुरू किया, व सुबह होने पर एक डाक्टर ने चेकअप के दौरान बच्चे को मृत बताया । कहा कि बच्चा पेट में मर गया है,पुष्टिकरण के लिये अल्ट्रासाउण्ड कराने की सलाह दी।इसी दौरान पीड़ा के साथ विवाहिता का गर्भपात हो गया। आरोप है पति ने विवाहिता को कानून विरुद्ध तीन तलाक भी दे दिया है।

विवाहिता की शिकायती पत्र पर तुलसीपुर पुलिस ने आरोपी सास ससुर नंद पति देवर के खिलाफ विभिन्न गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दिया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे