Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

भट्ठा मालिक ने मजदूर पति पत्नी को मारपीट कर बनाया बंधक,भट्ठा मालिक पिता पुत्र सहित चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज



अखिलेश्वर तिवारी 

डेस्क:भट्ठा मालिक ने काम करने से मना करने पर मजदूर दंपती को बंधक बनाकर पिटाई कर दिया। शौच के बहाने निकले पति पत्नी ने पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाई मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक में भट्ठा मालिक समेत चार आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का निर्देश जारी कर दिया।

भट्ठे पर मजदूरी करने आए पति-पत्नी ने भट्ठा मालिक के बताए अनुसार काम करने से मना कर दिया, जिससे नाराज होकर भट्ठा मालिक ने मजदूर पति-पत्नी की जमकर पिटाई करते हुए बंधक बना दिया। शौच के बहाने निकले भट्ठा मजदूर पति पत्नी ने स्थानीय थाने पर गुहार लगाई, लेकिन उनकी एक न सुनी गई। तब उन्होंने पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई।

मामला उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जनपद अंतर्गत थाना गौरा चौराहा क्षेत्र से जुड़ा हुआ है। बलरामपुर जनपद के ललिया थाना क्षेत्र अंतर्गत नरायनपुर गांव की रहने वाली मजदूर महिला पूजा पत्नी दूजे ने पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में आरोप लगाते हुए कहा है कि वह अपने पति के साथ गौरा चौराहा थाना क्षेत्र के कठौवा स्थित प्रधान पुत्र के भट्ठे पर मजदूरी करती है।आरोप है कि 28 नवंबर की रात दस बजे ईट भटठा मालिक लोहा सिंह पुत्र अज्ञात, शहजाद पुत्र लोहा सिंह, पप्पू, किशोरी ड्राइवर मिलकर रात्रि में जबरन काम करवाने को लेकर दबाव बनाने लगे। मना करने पर लाठी डण्डा से बुरी से तरह से मारे पीटे, गाली दिये, जानमाल की धमकी दिए।शिकायती पत्र में महिला ने आरोप लगाते हुए यह भी कहा है कि उसे और उसके पति को बंधक बना लिया गया। पिटाई से घायल होने के बाद निजी चिकित्सक से भट्टे पर ही इलाज कराए।महिला ने आरोप लगाते हुए कहा है कि 30 नवंबर के 12 बजे शौच करने के बहाने वह अपने पति के साथ भट्ठे से भाग कर थाना गौरा चौराहा पर गई, लेकिन पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की।

 पीड़िता के शिकायती पत्र पर गौरा चौराहा पुलिस ने आरोपी भट्ठा मालिक पिता पुत्र सहित चार लोगों के खिलाफ मारपीट, गाली, गलौज, जान से मारने की धमकी और गलत तरीके से प्रतिबंध लगाने के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दिया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे