Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोंडा :भाई के बीवी को पिला दी कीटनाशक दवा,बिगड़ी हालत,मंसूबे में नाकाम जेठ ने मारपीट कर किया धराशाई, मुकदमा दर्ज


कृष्ण मोहन 

गोंडा:भाई के पत्नी पर जेठ गंदी नजर रखते हुए आए दिन मौका देखकर छेड़छाड़ किया करता था। एक दिन दोपहर जब वह अपने कमरे में अकेले बैठी हुई थी तभी मौका पाकर जेठ कमरे में घुस आया, और भाई के पत्नी को पीछे से जकड़ लिया। इसके बाद जेठ अपने भाई के पत्नी के साथ मुंह काला करने के प्रयास में था कि महिला ने हल्ला गुहार मचाना शुरू कर दिया। जिससे नाराज जेठ ने महिला को मारपीट कर धराशाई कर दिया। मंसूबे में कामयाब न होने के कारण जेठ ने मारने पीटने के 6 दिन बाद महिला को कीटनाशक की दवा पिला दी। जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। सूचना पाकर मायके से पहुंचे परिजनों ने महिला को निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया। मामले में विवाहिता ने पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाई। मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक ने संबंधित थाने को प्राथमिक की दर्ज करने का आदेश जारी कर दिया।

      मामला उत्तर प्रदेश के गोंडा जनपद अंतर्गत देहात कोतवाली क्षेत्र के खोरहंसा पुलिस चौकी क्षेत्र से जुड़ा हुआ है। जनपद के ही तरबगंज थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली महिला ने पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में कहा है कि उसका विवाह वर्ष 2021 में मुस्लिम रीति रिवाज के साथ शमशुद्दीन से हुआ था।

जेठ ने की गंदी हरकत

पिता ने अपने हैसियत के मुताबिक दान दहेज दिया था, किन्तु शादी में मोटर साइकिल नही दे पाये थे। जिसको लेकर पति, सास, ससुर, जेठ व जेठानी शादी के बाद से ही विवाहिता को प्रताड़ित करने लगे। आरोप है कि बात बात पर मारपीट करने लगे । विवाहिता ने आरोप लगाते हुए कहा है कि जेठ उस पर गलत नियत रखते थे, जिस कारण मौका मिलते ही गंदी हरकत करने का प्रयास करते थे, जिस पर वह विरोध करती तो बहाना बता कर घरवालों से मिलकर मारते पीटते थे। महिला का आरोप है कि 12 सितंबर के दोपहर में वह अपने कमरे में बैठी थी, तभी जेठ ने पीछे से आकर उसको पकड़ लिया, गलत काम करने का प्रयास कर लगे,जिस पर भाई के पत्नी ने विरोध करते हुए हल्ला मचाया। विपक्षीगण व जेठ ने मिलकर विवाहिता को मारपीट कर अधमरा कर दिया।

महिला को पिला दी कीटनाशक दवा 

 विवाहिता ने आरोप लगाते हुए यह भी कहा है कि 18 सितंबर को विपक्षीगण मिलकर महिला को जबरन सब्जियों में डालने वाला कीटनाशक पिला दिए, जिससे प्रार्थिनी की तबीयत बिगड़ गयी।

तब महिला ने फोन करके अपने मायके सूचना दिया, परिजन महिला को उपचार के लिए जिला अस्पताल गोण्डा ले गए, जहाँ पर गंभीर हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने रिफर कर दिया। महिला ने कहा है कि डॉ• ओएन पाण्डेय अस्पताल में इलाज हुआ तब जाकर उसकी जान बच पायी।

 महिला के शिकायती पत्र पर देहात कोतवाली पुलिस ने पति, सास ससुर और जेठ जेठानी के खिलाफ दहेज उत्पीड़न के साथ छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दिया है।





Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे