Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

तीन बच्चों का बाप दो बार ब्याही महिला को लेकर हुआ फरार, पत्नी ने दर्ज कराया मुकदमा, जानिए क्या है पूरा मामला



रमेश कुमार मिश्रा

गोंडा: तीन बच्चों के पिता का गांव के बगल की एक विवाहित महिला पर दिल आ गया और वह अपने पत्नी को मारपीट कर प्रेमिका को लेकर फरार हो गया। विवाहिता ने आरोपी पति सहित ससुराली जनों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है।

क्राइम जंक्शन से बात करते हुए विवाहिता ने दूरभाष पर बताया कि लगभग 8 माह पूर्व उसे पता चला था कि उसके पति का पड़ोस गांव के एक ऐसी महिला से संबंध है, जिसका दो बार ब्याह हो चुका है। विवाहिता ने रोते हुए बताया कि जिस महिला को उसका पति लेकर गया है, उस महिला की एक बार शादी हुई, जहां छोड़ने के बाद दुबारा विवाह हुआ, वहां से भी बात नहीं बनी अब उसके पति के साथ फरार हो गई है। विवाहिता ने बताया कि पति अपने संबंधों को लेकर 3 माह पूर्व मारपीट कर घर पर रोता बिलखता  छोड़कर प्रेमिका को लेकर फरार हो गया है। विवाहिता ने बताया कि इस समय वह दाने-दाने को मोहताज है। उसके परिवार के अन्य लोग कहते हैं कि अब घर खाली कर दो ऐसे में वह कहां जाए।

पुलिस अधीक्षक से लगाई गुहार

मामला उत्तर प्रदेश के गोंडा जनपद अंतर्गत उमरी बेगमगंज के एक गांव से जुड़ा हुआ है। फरार प्रेमी की पत्नी ने पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र देकर गुहार लगाई कि उसका पति राजपाल सिंह तीन बच्चों का पिता है। वर्ष 2014 के 10 मई को उसका विवाह हुआ था।

दहेज उत्पीड़न का आरोप

शादी में दहेज कम मिलने के कारण पति,सास, देवर और ननद प्रताडित करते थे । अतिरिक्त दहेज मे मोटर साइकिल की माँग करते थे। बच्चो को देखते हुए, माता-पिता के गरीबी के कारण विपक्षीगण की प्रताडना बर्दाशत करती रही। 18सितंबर 2023 को पति एक महिला को लेकर भाग गया है , तब से घर नही आया है । घर वाले विवाहिता को घर मे नही रहने देते है ।  बच्चो सहित भगाने पर तुले है।

स्थानीय थाने पर नहीं सुनी गई फरियाद

विवाहिता ने सिखायती पत्र में आरोप लगाते हुए कहा है कि पति के फरार होने के 6 दिन बाद स्थानीय पुलिस में शिकायती पत्र दिया था, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

खाने पीने को पड़े लाले 

शिकायती पत्र में विवाहिता ने यह भी कहा है कि उसका पति अन्य महिला को लेकर फरार हो गया है, जिससे वह बच्चों सहित भूखों मर रही है ।खाना पीना दूभर हो गया है। 

मुकदमा दर्ज

विवाहिता की शिकायती पत्र को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक में स्थानीय पुलिस को मुकदमा दर्ज करने का आदेश जारी कर दिया। पुलिस अधीक्षक के आदेश पर थाना उमरी बेगमगंज पुलिस ने आरोपी पति, सास, देवर और ननद के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दिया है।



Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे