Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

पहली बीवी को मारपीट का घर से भगाया, शौहर ले आया नई दुल्हन, पहली बीवी ने दर्ज कराया मुकदमा



फराज अंसारी 

बहराइच: पहली बीवी को मारपीट कर शौहर ने घर से भगा दिया, उसके बाद बीवी को बिना तलाक दिए दूसरी दुल्हन ले आया। मामले में बीवी ने पुलिस अधीक्षक से गुहार लगाकर मुकदमा दर्ज कराया है।

क्राइम जंक्शन से बात करते हुए विवाहिता के भाई ने दूरभाष पर बताया कि आरोपी सोहर में बीवी को घर से भगाने के बाद दूसरी लड़की से ब्याह करने के लिए बताया कि उसके बीवी का इंतकाल हो चुका है इस तरह अंधेरे में रखकर दूसरा निकाह कर लिया है। महिला के भाई ने यह भी बताया कि निकाह के तीन-चार दिन बाद हम लोगों को ज्ञात हुआ तब पुलिस अधिकारियों के यहां गुहार लगाई है।

   उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के नानपारा कोतवाली क्षेत्र के मैना नेवारिया गांव के रहने वाले यूनुस खान की पुत्री हसीना बेगम ने पुलिस अधीक्षक को दिए गए शिकायती पत्र में आरोप लगाते हुए कहा है कि उसका निकाह बहराइच जिला के थाना गिरन्ट बाजार अंतर्गत हरवंशपुर गांव के रहने वाले अशरफ खान पुत्र कलीम खान से लगभग 5वर्ष पूर्व हुआ था।

बुलेट व पांच लाख रुपए की मांग

आरोप है कि माता पिता ने अपनी हैसियत से भी बढ़ चढ़ कर दान दहेज दिया था, परन्तु विपक्षीगण शादी मे मिले दान दहेज से संतुष्ट नहीं थे। शादी के कुछ दिन बाद से ही विपक्षीगण मारने पीटने तथा भद्दी- 2 गालिया देने लगे। अतिरिक्त दहेज मे पाँच लाख रूपये तथा एक बुलेट मोटर साइकिल के लिए दबाव बनाते हुए कहा कि अपने माता पिता व भाई से माँग कर लाओ तब ही हम लोग तुम्हारे साथ कोई बात चीत करेंगे । इन्ही मांगों को लेकर विपक्षीगण  लगातार मानसिक व शारीरिक प्रताड़ना देते हुए भोजन की तकलीफें भी दिया करते थे।

दूल्हा ले आया दूसरी दुल्हन

शिकायती पत्र में विवाहिता ने आरोप लगाते हुए कहा है कि उसके शौहर ने 9 सितंबर को मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया। उसके बाद बहराइच जनपद के रिसिया थाना क्षेत्र की रहने वाली युवती से निकाह कर लिया है। अब तलाक देने की धमकी दे रहे हैं।

पीड़िता के शिकायती पत्र पर नानपारा पुलिस ने श्रावस्ती जनपद के गिरन्ट बाजार थाना अंतर्गत हरवंशपुर गांव के रहने वाले अशरफ खां पुत्र कलीम खां चार लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दिया है।




Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे