Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोंडा: हिंदू देवी देवताओं, ब्राह्मण समाज और अयोध्या धाम को लेकर कहीं ऐसी बात, पुलिस अधीक्षक तक जा पहुंचे ग्रामीण, जानिए क्या है पूरा मामला



अर्पित सिंह 

गोंडा: सोशल मीडिया के फेसबुक सहित अन्य कई प्लेटफार्म पर अयोध्याधाम में श्री राम मंदिर, हिंदू के देवी देवताओं और ब्राह्मण समाज को लेकर की गई टिप्पणी से हड़कंप मच गया। बताया जाता है कि भीम आर्मी ने कार्यक्रम आयोजित किया था। कार्यक्रम में बाहर से भी कुछ पदाधिकारियों का आगमन हुआ था। लोगों की माने तो जब तक बाहर के लोग मौजूद थे, तब तक कार्यक्रम ठीक से चला। आरोप है कि उनके जाते ही कुछ स्थानीय लोगों ने सनातन धर्म और ब्राह्मणों को टारगेट करते हुए कुछ अभद्र टिप्पणी किया।

मामला उत्तर प्रदेश के गोंडा जनपद अंतर्गत कौड़िया थाना क्षेत्र के गांव बेलवा बाजार से जुड़ा है। जहां भीम आर्मी के पदाधिकारी ने कार्यक्रम का आयोजन किया था।आरोप है कि आयोजन के दौरान भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने सनातन धर्म हिंदू देवी देवताओं पर टिप्पणी किया। जिसको लेकर गांव के लोगों ने आपत्ति जताई। मामले में डायल 112 को सूचना दी गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को समझा बूझकर मामला शांत कराया।गोंडा में धारा 144 लागू होने के बाद भी बिना अनुमति के कार्यक्रम का आयोजन किया गया। गांव वालों ने सनातन धर्म और ब्राह्मण समाज पर अभद्र टिप्पणी को लेकर कौड़िया पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। जिसके बाद कौडिया पुलिस ने बिना परमिशन के कार्यक्रम करने के आरोप में लगभग एक दर्जन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दिया।

पुलिस अधीक्षक से मिले ग्रामीण

मामले में  मंगलवार को भीम आर्मी कार्यकर्ताओं के खिलाफ लगभग दो दर्जन ग्रामीण सोशल मीडिया पर की गई टिप्पणी की फोटो स्टेट काफी और मोबाइल में वीडियो को लेकर एसपी ऑफिस पहुंच गए। ग्रामीणों ने पुलिस अधीक्षक से भीम आर्मी के कार्यक्रम में एवं सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर हिंदू देवी देवताओं और ब्राह्मण समाज को लेकर अभद्र टिप्पणी के बाबत शिकायत किया। 

एसपी ने दिलाया भरोसा

कौड़िया थाना क्षेत्र के बेलवा बाजार निवासी भास्कर मिश्रा ने बताया कि गांव में कुछ तथाकथित भीम आर्मी के लोगों ने 2 दिन पूर्व गांव में सभा करके देवी देवताओं सनातन धर्म और ब्राह्मण समाज के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करते हुए सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी पोस्ट किया हैं। आरोप लगाते कहा कि भीम आर्मी के लोग जय भीम भारत तेरे टुकड़े होंगे जैसी टिप्पणी करते हैं। जिससे ग्रामीण अक्रोषित है। आज एसपी साहब से से मिलकर मामले का शिकायत किया गया है। यह भी बताया कि कौड़ियां पुलिस में भीम आर्मी वाले लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है। लेकिन किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। बताया कि हम लोग पुलिस अधीक्षक से मिलकर आए है उन्होंने निष्पक्ष कार्यवाई का आश्वासन दिया है। मुझे भी एसपी साहब पर पूरा विश्वास भी है।

पहले भी की गई अभद्र टिप्पणी

गांव वालों की माने तो भीम आर्मी वालों ने पूर्व में भी  सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अभद्र टिप्पणी किया था, तब भी हम लोगों ने पुलिस में शिकायत किया था। तब वे लोग लिखित माफीनामा के बाद कहे थे दुबारा ऐसी गलती नहीं होगी। आरोप है कि पहले तो सोशल मीडिया पर ही टिप्पणी करते थे, अब तो यह लोग गांव में मंच लगाकर अभद्र टिप्पणी करते हैं। आरोप है कि भीम आर्मी वालों ने माता सीता के प्रति ऐसी अभद्र टिप्पणी की है जिसे हम कह भी नहीं सकते हैं। ग्रामीणों ने यह भी कहा कि इन लोगों का कहना है कि जब करणी सेवा के लोग हमारा कुछ नहीं कर सके तो यह लोग क्या कर लेंगे। ग्रामीणों ने बताया कि इस बात का प्रमाण के रूप में वीडियो और फोटो सब कुछ है।  आरोप है कि भीम आर्मी ने सौ से लेकर डेढ़ सौ लोगों की मौजूदगी में आपत्तिजनक नारा लगाया है।

थानाध्यक्ष बोले

 कौड़िया थानाध्यक्ष योगेश प्रताप सिंह ने दूरभाष पर बताया कि बेलवा बाजार में भीम आर्मी का कोई कार्यक्रम आयोजित था। जिसमें बाहर से कुछ लोग आए थे। ग्रामीणों के अनुसार जब तक वह लोग थे तब तक कार्यक्रम सही से चला आरोप है कि पदाधिकारियों के जाने के बाद भीम आर्मी के लोगो ने ब्राह्मण समुदाय को लेकर कोई टिप्पणी की। जिससे लोग नाराज हो गए हैं। कार्यक्रम आयोजित करने के लिए अनुमति नहीं लिया था, इस लिए मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे