Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्यार के खातिर युवक ने बीवी को दे दिया तीन तलाक



फराज अंसारी 

अपने प्यार के खातिर युवक ने अपनी बीवी को तलाक दे दिया। मामले में बीवी ने पति समेत 7 लोगों के खिलाफ विभिन्न गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है।

       उत्तर प्रदेश के बहराइच जान पद अंतर्गत जरवल रोड थाना क्षेत्र के परसा की रहने वाली निशा खातून का डेढ़ वर्ष पूर्व थाना क्षेत्र के ही कटरा उत्तरी पश्चिमी मस्जिद के रहने वाले फरमान अहमद से निकाह हुआ था। विवाहिता का आरोप है कि पति का गैर स्त्री के साथ नाजायज सम्बन्ध है। जिसके बहकावे मे आकर जब वह किचन में खाना बना रही थी तभी विपक्षीगण एक राय होकर अतिरिक्त दहेज की माँग करने लगे। कहा कि अतिरिक्त दहेज लेकर नहीं आओगी तो हरमन का दूसरा निकाह कर लेंगे। मांग न पूरी कर पाने की दशा में विवाहिता को तीन तलाक देकर दूसरा निकाह कर लिया। मामले में विवाहिता ने महिला थाना में मुकदमा दर्ज कराया है।

महिला थाना पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में विवाहिता ने आरोप लगाते हुए कहा है कि मुस्लिम रीति रिवाज से उसका निकाह हुआ था।वह रुखसत होकर शौहर के घर पर रहते हुए स्त्री कर्तव्यों का पालन करने लगी। लेकिन विपक्षीगण दहेज लोभी किस्म के व्यक्ति है जो मायके से मिले दान दहेज से संतुष्ट नहीं हुए। विवाहिता को शारीरिक और मानसिक तकलीफें देना शुरू कर दिये। अतिरिक्त दहेज में मोटर साइकिल व एक लाख रूपया नकद की मांग करने लगे। वह किसी तरह गुजर बसर करती रही कि, सब कुछ ठीक हो जायेगा, लेकिन विपक्षी का गैर स्त्री के साथ नाजायज सम्बन्ध है ।गैर स्त्री के बहकावे मे आकर गंदी गंदी एंव भद्दी भद्दी गालियां देते हुए मारपीट कर घर से भगा दिया। कहा कि मायके से 02 माह मे लेकर अतिरिक्त दहेज में मोटर साइकिल व एक लाख रूपया नहीं लाओगी तो हम फरमान का दूसरा निकाह कर लेगे। शरई तीन बार तलाक तलाक देकर अपनी जैजियत से अलग कर दिया है, आरोप है कि विपक्षियों ने शौहर का दूसरा निकाह भी कर दिया है।

पीड़िता के शिकायती पत्र पर महिला थाना पुलिस ने फरमान अहमद पुत्र नवाब अली, नवाब अली पुत्र मुसर्रफ, अरमान पुत्र नवाब अली, सलमान पुत्र नवाब अली, राजिया, राबिया और वाहिद के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दिया है।


Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे