Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मिठाई,दिए लेकर अचानक घरों में पहुचीं पुलिस,लोगों की खुशियां हुई दुगनी



कमलेश

खमरिया खीरी:अचानक किसी के घर पुलिस पहुंच जाए तो लोग सहम जाते हैं,लेकिन इस दिवाली पर खमरिया क्षेत्र में नजारा कुछ और ही रहा। जहां खमरिया थानाध्यक्ष अजय राय की अगुवाई में पुलिस की टीम अचानक अपनी गाड़ियों में मिठाई,पटाखे,मिट्टी से बने दिए लेकर जब घरों में पहुंची तो लोगों की खुशी दोगुनी हो गई। पुलिस कर्मियों ने जैसे ही मिठाई और पटाखे व दिए भेंट किए तो बच्चों के साथ साथ महिलाओं व बुजुर्गों के चेहरे चमक उठे। वही अपनी ड्यूटी निभाने के साथ गरीबों के बीच पुलिस द्वारा बांटी गई खुशियों को लेकर क्षेत्र के बच्चे,बुजुर्ग व महिलाओं ने खमरिया थानाध्यक्ष समेत अन्य पुलिस कर्मियों की जमकर प्रशंसा की है।


रविवार को खमरिया थाना प्रभारी अजय राय ने दीपावली के दिन क़स्बा खमरिया व उसके आस पास के गांवों में जाकर झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले बच्चों व महिलाओं बुजुर्गों को मिठाई पटाखे व मिट्टी से बने दिए भेंट किए तो उनकी ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा। थानाध्यक्ष की इस पहल को देख क्षेत्र में खूब चर्चाएं हो रही हैं। क्योंकि क्षेत्र में यह पहली बार देखने को मिला कि खमरिया थानाध्यक्ष अजय राय गरीबों के बीच दिवाली का त्यौहार मनाने के लिए खुद चलकर उनके घर पहुंचे। इससे पहले उन्होंने क्षेत्र में अलग अलग स्थानों पर गरीब परिवारों द्वारा बेचे जा रहे मिट्टी के दिए भी बड़ी संख्या में खरीदा जिससे दिए बेंच रहे कुम्हारों में भी खुशी का माहौल दिखाई दिया। खमरिया पुलिस के इतिहास में ऐसा पहली बार दर्ज हुआ कि पुलिस अफसर आम जनता के बीच अपनी छवि को और अधिक प्रबल बनाने के लिए इन शुभ अवसरों को जनता के बीच साझा करके विश्वास हासिल करने में एक कदम बढ़ा रहे हैं खमरिया पुलिस की छवि को लेकर आमजन में खुशी नजर आ रही है। वही इस दौरान थानाध्यक्ष अजय राय ने बताया कि क्षेत्र के कई गांवों में जाकर उन परिवारों के बीच में उन परिवारों की खुशियों में शामिल होकर खुशी मिली। गरीब,मुफलिस, मजलूमों के साथ त्योहार मानना चाहिए। जिससे उनके परिवार में भी खुशियां आती हैं और किसी की मदद करने से संपन्न परिवारों में भी ये खुशियां दोगुनी हो जाती है।

वही दूसरी ओर ईसानगर थानाध्यक्ष पंकज त्रिपाठी व उनकी पुलिस टीम ने गावों में जाकर गरीब परिवारों को मिठाई,दिए व खाद्य सामग्री वितरित कर दीपावली के त्योहार की खुशियों को बढ़ा दिया। जिसको देख ग्रामीणों ने उनका आभार व्यक्त करते हुए प्रशंसा शुरू कर दी है। वही अपना परिवार छोड़कर अपनी डियूटी का निर्वहन करते हुए क्षेत्र में गरीब परिवारों के साथ दीपावली का त्यौहार मनाते देख क्षेत्रवासियों ने थानाध्यक्ष पंकज त्रिपाठी की सराहना की है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे