Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

पत्नी ने पति से कहा कि तुम्हारा शक्ल नहीं देखना चाहती हूं, पति ने सुसाइड नोट लिखकर लगा ली फांसी, पूरा मामला जानकर होगी हैरानी



रमेश कुमार मिश्रा 

गोंडा:पत्नी के व्यवहार से क्षुब्द युवक ने सुसाइड नोट लिखकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मामले में मृतक के पिता ने स्थानीय पुलिस में मृतक के पत्नी और सास-ससुर के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है।

 मिली जानकारी के अनुसार लगभग 4 वर्ष पूर्व युवक का विवाह कर्नलगंज कोतवाली क्षेत्र के बालपुर हाजारी के रहने वाले ओंकार गुप्ता की पुत्री मीरा से हुआ था। दुल्हन बनकर पहली बार ससुराल आई मीरा का किसी बात को लेकर पहले ही विदाई में अनबन हो गया। इसके बाद वह वापस जब मायके गई तब ससुराली जनों के ऊपर स्थानीय पुलिस में मुकदमा दर्ज कराया। बताया जाता है कि मुकदमा दर्ज होने के बाद गांव के लोगों ने जैसे तैसे करके दोनों पक्षों का सुलह करवाने का भी प्रयास किया,लेकिन बात नही बनी। बताया जाता है कि शुक्रवार को रोहित अपने चचेरे भाई शिवम के साथ मोटरसाइकिल से अपने ससुराल गया था। जहां मृतक के सास ससुर और पत्नी ने शादी में उपहार स्वरूप दी गई मोटरसाइकिल को छीन लिया। यही नहीं मृतक की पत्नी ने पति को बेइज्जत करते हुए कहा कि मैं तुम्हारा शक्ल नहीं देखना चाहती हूं इसके बाद घर आए रोहित ने सुसाइड नोट लिखकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में तरबगंज थाना क्षेत्र के जमथा गांव के रहने वाले मृतक के पिता राजेन्द्र गुप्ता पुत्र जगजीवन गुप्ता ने कहा है कि में बड़े लड़के रोहित की शादी  मीरा के साथ हुई थी। कुछ दिन पहले वह ससुराल गया था तब ओंकार गुप्ता ने उपहार स्वरूप दी गई मोटर सायकिल  छीन लिया था, वापस आने पर लड़के के लिए नई मोटर सायकिल खरीद दिया था। शुक्रवार को रोहित अपनी पत्नी को लाने अपने चचेरे भाई शिवम् के साथ ससुराल गया था। वहां से उसकी सास ससुर व पत्नी ने गाली दिया । जान से मरवा देने की धमकी देकर अपने दरवाजे से भगा दिया। पत्नी ने यह भी कहा था कि अब दुबारा यहां मुंह दिखाने मत आना मैं तुम्हारी शक्ल नहीं देखना चाहती हूं । तब से रोहित अवसाद में रहने लगा। खाना-पीना भी छोड़ दिया। काफी समझाया बुझाया गया था, परन्तु पत्नी व ससुराली जन के दबाव में आकर रात में अपने कमरे में जाकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया है ।

मृतक के पिता की तहरीर पर तरबगंज पुलिस ने मृतक के पत्नी ससुर और सास के खिलाफ गाली गलौज जान माल की धमकी और आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने का मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दिया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे