Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोंडा :पति पत्नी के बीच आई वो, शुरू हुई दुश्वारियां, पुलिस के पहुंचने पर बची विवाहिता की जान



रमेश कुमार मिश्रा 

गोंडा: पति-पत्नी के बीच में अचानक से वो आ गई, जिसने पति पत्नी के बीच के अनबन की आग में घी का काम किया। शादी के बाद से ही विवाहिता की ससुराल में दुश्वारियां चल रही थी इसी दौरान पति के नाजायज संबंधों की बात पता चल गई। जिसका पत्नी ने पुरजोर विरोध किया। इसके बाद विवाहिता का घर में जीना दुश्वार हो गया। पूरे परिवार एक राय होकर मारपीट पर आमादा हो गए। मामले में विवाहित में पति समेत चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।


मामला उत्तर प्रदेश के गोंडा जनपद अंतर्गत देहात और नगद कोतवाली क्षेत्र के एक गांव से जुड़ा हुआ है। नगर कोतवाली क्षेत्र की निवासिनी रूपाली का विवाह देहात कोतवाली क्षेत्र के रवि से लगभग ढाई वर्ष पूर्व हुआ था। विवाहित नहीं देहात कोतवाली पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में कहा है कि उसकी विधवा मां ने अपने हित रिश्तेदारों की मदद से दान दहेज देकर उसका विवाह किया था। लेकिन ससुराली जनों द्वारा विवाहिता को कम दहेज लाने का ताना देकर बार-बार प्रताड़ित किया जाता रहा।विवाहिता ने आरोप लगाते हुए कहा है कि ससुराल वाले 2 लख रुपए की मांग कहते हुए कह रहे हैं कि नहीं लगे तो यहां तुम्हारा गुजर बसर संभव नहीं है।

पति पत्नी के बीच आई वो

विवाहिता ने आरोप लगाते हुए यह भी कहा है कि उसे अपने पति के नाजायज संबंध के बारे में पता चला जिसका विरोध करने पर पत्नी ससुराली जनों के साथ मिलकर मारते पीटते हुए धमकी देते हैं कि विरोध करोगी तो तुम्हें जान से मार डालेंगे।

गर्भवती हुई महिला

 शिकायती पत्र में महिला ने कहा है कि इसी दौरान वह पेट से हो गई। शारीरिक अस्वस्थता हो जाने के कारण पति  कोई देखरेख नही करते थें। शुक्रवार को सुबह जब वह रसोई में खाना बना रही थी कि अचानक सभी विपक्षीगण एक राय से आकर के पीड़िता को पकडकर आंगन में धकेल कर गाली देते हुए लात मुक्का डण्डे से मारने पीटने लगें।

आरोप है कि सास ने पीड़िता के मुंह मे उंगली डालकर नोचते हुए कहा कि इसको जान से मार डालो। तब किसी प्रकार अपनी जान बचाते हुए हल्ला गुहार लगाते हुए अपने कमरे मे भागकर अन्दर से दरवाजा बन्द करके शोर मचाने लगी।

पहुंची डायल 112

शिकायती पत्र में विवाहिता ने लिखा है कि उसके पति ने पीड़िता के मन को फोन करके धमकी देते हुए कहा कि अपने लड़की को ले जाओ। तब विवाहिता की मां ने डायल 112 को सूचित करके पुलिस भेजा। जिससे उसकी जान बच सकी।

पीड़िता की शिकायती पत्र पर देहात कोतवाली पुलिस ने पति ससुर सास और नंद के खिलाफ दहेज उत्पीड़न और जानमाल की धमकी का मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दिया है।


Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे