Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

नवाबगंज:सांसद खेल स्पर्धा के दूसरे दिन खिलाड़ियों नें दिखाया दमखम, जानिए किसने किसको किया चित



पं श्याम त्रिपाठी/बनारसी मौर्या 

नवाबगंज (गोंडा)।क्षेत्र के तुरकौली गांव के नंदिनी नगर महाविद्यालय के स्पोर्ट्स स्टेडियम में चल रही सांसद खेल स्पर्धा के दूसरे दिन खिलाड़ियों नें कबड्डी, रस्साकसी तथा वालीबाल प्रतियोगिता में अपनी प्रतिभा का दम दिखाया। प्रतियोगिता के दूसरे दिन महाविद्यालय के प्रशासक राम कृपाल सिंह ने मुख्य अतिथि के रूप में खेल स्पर्धा की शुरुआत कराई। इस दौरान उन्होंने कहा कि सांसद खेल स्पर्धा ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं को अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का मौका मिलता है। उन्होंने कहा कि गांव के युवाओं में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। लेकिन उन्हें अभी तक अपनी का प्रदर्शन करने का अवसर नहीं मिल पाता था। लेकिन इस प्रतियोगिता से ग्रामीण क्षेत्रों के युवाओं को एक मंच मिला है। जहां वह अपनी प्रतिभा को निखर सकते हैं। अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को को आगे भी खेलने का अवसर मिलता है। खेलों से युवाओं में मानसिक और शारीरिक विकास भी होता है। खेल युवाओं को अनुशासन भी सिखाता है।

  खेल स्पर्धा के दूसरे दिन जूनियर बालिका कबड्डी प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में वजीरगंज ब्लाक की दयानंद स्कूल की छात्राओं की टीम नें अनुभुला गांव की टीम को हराया। सीनियर बालिका कबड्डी के फाइनल मुकाबले में वजीरगंज के बुद्ध हायर स्कूल की टीम ने चंदापुर गांव की टीम को हरा कर मुकाबला जीता। नवाबगंज ब्लाक की जूनियर बालिका कबड्डी प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में जैतपुर माझा की टीम ने ‌दुल्लापुर की टीम को हरा कर मुकाबला जीता। वजीरगंज ब्लाक के बालिका रस्साकसी मुकाबले में दयानंद स्कूल की टीम ने बालिका इंटर कालेज की टीम को फाइनल मुकाबले में हराया। वालीबॉल प्रतियोगिता के फाइनल के लालापुरवा की टीम ने बनघुसरा गांव की टीम को फाइनल मुकाबले में 15,11 से हराया। खेल आयोजन मे डा नवीन सिंह ने अनुशासन हर खिलाड़ियों के लिए महत्वपूर्ण बताया तथा हार और जीत खेल का अहम हिस्सा बताकर बेहतर भविष्य बधाई दी। 

  इस मौके पर नंदिनी नगर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ बीएल सिंह, प्रशासक रामकृपाल सिंह, डॉ शत्रुध्न सिंह, डॉ अरविन्द सिंह इंजिनियर विनित सिंह,सुल्तान सिंह सोनू सिंह पिंकल सिंह,आकाश पांडेय‌ मौजूद रहे।खेल कूद प्रतियोगिता के निर्णायक भूमिका में जितेंद्र प्रताप झा विभाग अध्यक्ष शारीरिक शिक्षा विभाग। रजनीश चंद्र पांडेय, दिलीप सिंह, सुरेश चंद्र मिश्रा, वैभव सिंह, दिलीप श्रीवास्तव, संदीप समस्त शारीरिक शिक्षा विभाग के छात्र छात्राएं शामिल रहीं।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे