Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर:नवविवाहिता की मौत के मामले में दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज



अर्पित सिंह 

गोंडा: नव विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी लगा कर मौत के मामले में मनकापुर पुलिस ने विवाहिता के पिता की तहरीर पर आधा दर्जन लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।


 मनकापुर कोतवाली क्षेत्र के पुलिस चौकी मछली बाजार अंतर्गत गांव वीरपुर गांव में विवाहित 22 वर्षीय प्रियंका की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी थी। बताया जाता है कि प्रियंका की शादी छः महीने पहले 29 मई को हुई थी। पति मेहनत मजदूरी के सिलसिले में गैर प्रांत मुंबई रहता है।

 मृतका के पिता अयोध्या जनपद के श्रीरामजन्म भूमि थाना अंतर्गत जानकी मंदिर के रहने वाले रामबली दास पुत्र सजीवन दास ने पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में आरोप लगाते हुए कहा है कि अपनी लड़की की शादी में 51000 हजार नगद, बेड, कूलर, TV, अलमारी तथा साने चांदी के जेवरात दिया था। ससुरालीजनों द्वारा कम दहेज के लिए मेरी पुत्री को आए दिन प्रताड़ित किया जाता था । आरोपी सूरज कुमार, सास, देवर, जेठ आदि दहेज के रूप में मोटरसाइकिल व सोने की चेन व नगदी की माग कर रहे थे। मांग पूरा न होने पर आए दिन लड़की को "शारीरिक एवं मानसिक रूप से प्रताड़ित करते थे। आरोप है कि अकसर वाद विवाद करते थे। 14 नवबर के सायं 5 बजे सूचना मिली कि ससुराल के लोगों ने लड़की को मारकर फांसी पर लटका कर आत्महत्या का रूप दे दिया है। 

 वही घटना के बाबत मनकापुर पुलिस ने घटना के शाम शव को कब्जे में लेकर पंचायतनामा भरकर दूसरे दिन पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय रवाना कर दिया था। मामले में मृतका के पिता के लिखित शिकायती पत्र पर आधा दर्जन ससुरालीजनो के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दिया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे