Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर में बाइक चोर खेलते थे यह खेल, बाइक व पुर्जे बरामद कर पुलिस ने खोली पोल, जानिए कहां कहां से चोरों ने उठाई बाइक, कहां चलता था यह खेल



गोंडा:मनकापुर पुलिस ने मुखबिर खास की सूचना पर खुली व अधखुली बाइकों के साथ चार आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजने का दावा किया है। पुलिस का दावा है कि आरोपी चोरी की बाईकों के पुर्जे को निकाल कर बेंच देते थे। 

मिली जानकारी के अनुसार धनतेरस त्यौहार के दृष्टिगत कस्बा मनकापुर में संदिग्ध वाहन व्यक्ति तथा अनाधिकृत रुप से लगने वाली आतिशवादी की दुकानों की चेकिंग में मामुर थे कि जरिये मुखबिर खास सूचना मिली कि कुछ लोग कुडासन बाजार में चीनी मिल के पहले स्थित रामकुमार वर्मा मोटर साइकिल के मिस्त्री की दुकान के अन्दर चोरी की कई मोटर साइकिलो को खोल रहे हैं। उनके नम्बर प्लेट व पार्ट पुर्जो को खोलकर व बदल कर बेच देते हैं।  सूचना पर एसएसआई मय हमराही फोर्स कुडासन बाजार में पहुंचे। दविश देकर उक्त दुकान के अन्दर घुस गये, जहां से  दुकान के अन्दर चार व्यक्ति मिलकर दो बाईकों को खोल दिये थे लेकिन दो बाइक सही दशा में खड़ी थी।

चार आरोपी गिरफ्तार

पुलिस का दावा है कि पकड़े गए आरोपियों ने अपना नाम पता गोंडा जनपद के धानेपुर थाना क्षेत्र के भवानीपुर गांव निवासीगण सुनील पांडे पुत्र सुरेश पांडे और राहुल तिवारी पुत्र संगमलाल तिवारी ,मनकापुर कोतवाली क्षेत्र सिसई भीखपुर के मजरे तेजीपुरवा गांव निवासी रामकुमार वर्मा पुत्र झगरुलाल वर्मा, चौथे आरोपी ने मोतीगंज थाना क्षेत्र के मंगरावा गांव निवासी रमेश तिवारी पुत्र श्याम नरायन तिवारी बताया ।

बरामद बाईकों में मिली भिन्नता

पुलिस का दावा है कि रात्रि के समय दुकान के अन्दर बरामद मोटर साइकिलो के पुर्जे खोलने तथा दुकान के अन्दर खड़ी दो मोटर साइकिल के बारे में कड़ाई से पूछते हुये E-चालान रुप में प्लेटो की जांच की गयी तो नम्बर प्लेट व मोटर के इन्जन नंबर व चेचिस नंबर में काफी भिन्नता पायी गयी।

कैसे इस्तेमाल होती है चोरी की बाइक

पुलिस ने बताया है कि आरोपी चोरी के बाइक के बारे में कड़ाई से पूछने पर बताये हैं कि हम लोग काफी दिनो से मिलकर इधर उधर मोटर साइकिलों की चोरी कर यही लाते हैं और रात के समय ही मोटर साइकिलो के नम्बर प्लेट बदलकर ग्राहको को ऊंचे दामो पर बेच देते हैं।मोटर साईकिल के पार्ट पुर्जे भी बदल कर जो नहीं बिक पाती हैं उसके सभी पुर्जो को खोलकर अलग अलग कर तोड़कर कबाड़ी को ऊंचे दाम पर बेच देते हैं ।

 आरोपियों ने कहां कहां से उठाई बाइक

पुलिस को दुकान के अन्दर तलाशी दौरान सही दशा में दो बाइक बरामद हुई,जिसमें एक के बारे में पूछने आरोपी ने बताया गया कि कुछ दिन पहले ही हम लोग कस्बा मनकापुर के सोनार गली से चुराये थे। दूसरे बाइक हीरो होण्डो स्पेलेण्डर के बार में पूछने पर बताया कि यह मोटर साईकिल मनकापुर के HDFC बैंक के समाने चोरी किये थे। दोनो बाईकों का नम्बर हम लोग बदल दिये हैं। दुकान के फर्स पर खुली दशा में पड़े बाइक के पुर्जे हीरो होण्डा स्पेलडर काले रंग की और HF डीलक्स बाइक जिसे कुछ दिन पहले मनकापुर CHC मनकापुर से चुराये थे। 

किसने किया गिरफ्तार

वरिष्ठ उपनिरीक्षक प्रबोध कुमार मय हमराह, कस्बा चौकी इंचार्ज अंकित सिंह, दरोगा अरविन्द कुमार, हेड कांस्टेबल रणवीर , प्रभाकर चौधरी ,ओमप्रताप व दुर्गेश चौधरी आरोपियों के गिरफ्तारी व बाइक बरामदगी में शामिल रहे।

मुकदमा दर्ज

मनकापुर पुलिस ने बाइक व बाइक के पुर्जों को बरामद करते हुए धारा 411,419, 420,413,467, 468, 471 के तहत वरिष्ठ उपनिरीक्षक प्रबोध कुमार के तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया है।

बोले कोतवाल

प्रभारी निरीक्षक राजकुमार सरोज ने बताया कि बाइक व पुर्जे बरामद कर आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर न्यायालय रवाना किया गया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे