Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर पुलिस में चार लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज



डॉ ओपी भारती 

गोंडा: जमीन बैनामा करने के नाम पर महिला के साथ छल करते हुए फर्जी रजिस्ट्री करने का प्रकरण प्रकाश में आया है। जिसमें पीड़िता ने चार आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है।

खोडारे थाना क्षेत्र के अलीपुर गांव की रहने वाली झिनका देवी पत्नी अशोक कुमार ने मनकापुर पुलिस में दर्ज कराए गए मुकदमे में आरोप लगाते हुए कहा है कि भूमि गाटा सं 678 / 2 मि• रक्बा 0.081 हे• स्थिति ग्राम अल्लीपुर परगना बूढापायर तहसील मनकापुर जिला गोण्डा का बैनामा तरबगंज तहसील क्षेत्र के करनीपुर गांव की रहने वाली शान्ती पत्नी रामदेव ने वर्ष 2020 के 24 दिसंबर को

 उपनिबन्धक कार्यालय में बैनामा कराने के लिए आयी थी लेकिन क्रेती के पति रामदेव पुत्र नोहर, रोहित व मोनू पुत्रगण रामदेव ने धोखा देकर लेखक अनोखी लाल से मिलकर 10-10 रुपये के स्टाम्प पर लिखकर पीड़िता से 1,61,000/- रुपया ले लिया । जिसके दस्तावेज की रजिस्ट्री उपनिबन्धक कार्यालय में नहीं कराया। आरोप है कि विपक्षीगण व लेखक जालसाज ,फरेबी व भूमाफिया किस्म के व्यक्ति हैं। जिन्होने धोखा देकर रुपये ले लिये तथा फर्जी रजिस्ट्री के कागजात दिखाकर कहा कि रजिस्ट्री हो गयी है। आरोप है कि पीड़िता ने जब उपनिबन्धक कार्यालय से मुआयना किया तो पता चला कि उक्त रजिस्ट्री नहीं हुआ है। जिसके बाद विपक्षी से अपने रुपये की माँग की तो वे आनाकानी करने लगे, आज कल कहकर टालते रहे।

 पीड़िता के शिकायती पत्र पर मनकापुर पुलिस ने वजीरगंज थाना क्षेत्र के करनीपुर गांव के रहने वाले रामदेव, रोहित, अनोखी लाल और मोनू के खिलाफ धोखाधड़ी और अमानत में खयानत का मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दिया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे