Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Mankapur news: वन टांगिया ग्राम महोत्सव में डीएम ने की घोषणा, अब मिलेगा यह सौगात



दिनेश कुमार 

गोंडा। प्रदेश के सीएम योगी ने वन टांगिया परिवारों की दशा एवं दिशा सुधारने का काम किया। जिसके कारण आज समाज में वन टांगिया परिवारों का परिवार भी खुशहाली से जीवन व्यतीत करने लगा है। यह बाते गौरा विधान सभा के वनटांगिया गांव बुटहनी में वनटांगिया ग्राम महोत्सव के दौरान मुख्य अतिथि के रूप में विधायक प्रभात वर्मा ने सम्बोधित करते हुए कही।कार्यक्रम का संचालन जिला पंचायतराज अधिकारी लालजी दुबे ने किया।कार्यक्रम में सर्वप्रथम महोत्सव स्थल पर पहुंचने पर विधायक गौरा ,ब्लाक प्रमुख छपिया अनिल कुमार पासवान,डीएम नेहा शर्मा,सीडीओ एम चन्द्रमौलि का वनटांगिया परिवार के खुशीराम ,सुगना देवी,करोडा देवी आदि कई वनटांगिया परिवार के लोगों ने फूल माला पहना कर स्वागत किया।



विधायक गौरा प्रभात कुमार वर्ना ने वनटांगिया गांव बुहनी, मनीपुरग्रंट व अशरफाबाद में सभी सरकारी सुविधाएं मुहैया कराने के लिए डीएम नेहा शर्मा से कहा और बताये कि वनटांगिया ग्राम शासन की सबसे प्राथमिकता के गांव है जिसपर सीधे प्रदेश के सीएम की निगाह रहती है।इस लिए जो भी कार्य अधूरे है वह जल्द से जल्द पूर्ण कराने का निर्देश अधिकारियों को दिया।

डीएम नेहा शर्मा बोलीः

 मैं पहली बार इस जंगल के बीच बसे वन टांगिया गांव बुटहनी में आयी हूं। यहां की समास्याओं को सुना है। जल्द ही सभी विकास कार्य इस गांव में पूर्ण कराया जायेगा। चौपाल में बिजली लगाने के लिए अधिशाषी अभियंता चर्तुर्थ से पूछा तो उन्होनें कहा कि चयन हो गया है। दिसम्बर से जनवरी के बीच बिजली से गांव रोशन कर दिया जायेगा।सडक बनाने के लिए डीएम ने अधिशाषी अभियंता पीडब्लूडी से कहा कि जल्द ही इस गांव को पक्की सडक से जोडने के लिए प्रस्ताव तैयार करके हमें दे। जिसे जल्द से जल्द शासन से विधायक के सहयोग से स्वीकृत कराकर सडक बनायी जा सके। इसके अलावा वृद्बा पेंशन,विधवा,विकलांग ,सीएम आवास आदि जो कार्य हो उसे तत्काल कराने का फरमान सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को डीएम ने दिया। वन टांगिया समिति के संरक्षक दिनेश कुमार पान्डेय ने वनटांगिया परिवार की विभिन्न समास्याओ से डीएम को अवगत कराया जिस पर निराकरण का आश्वासन दिया गया।

चकबंदी जल्द कराने की घोषणाः डीएम नेहा शर्मा ने जनपद के सभी वनटांगिया गांवो में जल्द चकबंदी कराने की बात कही। तथा गांव की महिलाओं को स्यंम सहायता समूह से जोडकर आत्म निर्भर बनाने की बात कही।तथा जल्द ही प्रशिक्षण देने का निर्देश आईएसबी को दिया। इस मौके पर एसडीएम राजीव मोहन सक्सेना,नायब तहसीलदार अनु सिंह,खंड विकास अधिकारी जेपी यादव, थानाध्यक्ष सत्येन्द्र वर्मा,प्रधान दुर्गा प्रसाद वर्मा,राधेश्याम वर्मा,सुनील वर्मा,शंकर यादव,रक्षाराम वर्मा,जगदीश पटेल,विक्रम वर्मा,महेश वर्मा,विशाल गुप्ता,बाबूलाल वर्मासहित दर्जनो प्रधान,बीडीसीव जिलापंचायत सदस्य व सभी वनटांगिया परिवार के लोग मौजूद रहे।

 डीएम की घोषणा का दिखा असर

डीएम नेहा शर्मा के चौपाल से जाने के तुरंत बाद पीडब्लूडी के  एई दिनेश कुमार मल्ल की अगुवाई में दो तीन अवर अभियंताओं की टीम ने वन टांगिया गांव बुटहनी को पक्की सडक से जोडने के लिए लम्बाई की नाप करते दिखे।



Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे