Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर तहसील में फर्जी तरीके से जमीन बैनामा कराने आए लोगों को किया पुलिस के हवाले


कृष्ण मोहन 

गोंडा: मनकापुर तहसील में फर्जी आधारकार्ड लेकर जमीन का बैनामा करने आए आरोपियों को पकड़ कर पीड़ित ने मनकापुर पुलिस को सौंपते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। पीड़ित के शिकायती पत्र पर पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध विभिन्न गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर तीन आरोपियों को जेल रवाना कर दिया।

बस्ती जनपद के पैकोलिया थाना क्षेत्र मुस्लिम पैकोलिय गांव निवासी अनवारुल हक पुत्र फकीर उल्लाह ने मनकापुर पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में आरोप लगाते हुए कहा है कि बस्ती जनपद के गौर थाना अंतर्गत कर्मा गांव निवासिनी सास सफीदुल निशां पत्नी मो0 जमा के नाम गोंडा जनपद के मनकापुर तहसील अंतर्गत खोड़ारे थाना क्षेत्र के नरहरपुर गांव में 4 बीघा जमीन है । सास की जमीन गुरुवार को खोड़ारे थाना क्षेत्र के नरहरपुर गांव निवासी विपक्षीगण लकी प्रसाद पुत्र बुधराम यादव, बस्ती जनपद के परशुरामपुर थाना क्षेत्र के सेहरिया गांव निवासीगण विजय प्रकाश पुत्र चन्द्रिका प्रकाश श्रीवास्तव ,मीरा देवी पत्नी सुनील कुमार वर्मा और शतीस चन्द्र पुत्र लाल बहादुर, परशुरामपुर थाना क्षेत्र के ही घुरदा गांव निवासी रवि वर्मा पुत्र सालिकराम वर्मा ने आपस में साजिश करके मेरी सास के जमीन को विक्री करने के इरादे से तहसील मनकापुर मे आये हुए थे ।

बनवा लाए फर्जी आधार कार्ड 

आरोप है कि मीरा देवी पत्नी सुनील कुमार वर्मा का विपक्षीगण साजिश करके मेरी सास के नाम का कूट रचित आधार कार्ड बनवाकर लाये थे। लेकिन जानकारी हो जाने पर जमीन की बिक्री नही हो पायी थी। शुक्रवार को पुनः  विपक्षीगण सास के नाम दर्ज भूमि को जालसाजी करके कूटरचित दस्तावेज के आधार पर बिक्री करने के लिए मनकापुर तहसील आये हुये थे कि हम लोगो को मामले की जानकारी हो गयी । मनकापुर तहसील मे आकर देखा गया तो मीरा देवी के पास उसका फोटो लगा दो आधार मिला। जिसमे एक आधार में आरोपी महिला ने जालसाजी करने के लिए बुरका भी पहन रखी थी।

मनकापुर तहसील में पकड़ा

शिकायती पत्र में यह भी कहा है कि मौके पर मौजूद विजय प्रकाश श्रीवास्तव, रवि वर्मा और शतीस को अपने रिश्तेदारों  के सहयोग से तहसील मे पकड़ लिये। जहां मीरा देवी के दोनो आधार कार्य मुझे मिल गये है।पीड़ित ने कहा है कि मनकापुर तहसील मे भीड का फायदा उठाकर लकी प्रसाद व मीरा देवी कही भाग गये। लेकिन विपक्षीगण जय प्रकाश श्रीवास्तव रवि वर्मा तथा सतीश को पकड़कर अपने साथ थाने लाया हूँ ।

बोले निरीक्षक

इस बाबत प्रभारी निरीक्षक राजकुमार सरोज ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को जेल रवाना किया जा रहा है।


Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे