Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

खमरिया क्षेत्र में तेंदुए ने आबादी में दी दस्तक,पेंड पर बैठे पालतू बंदर का किया शिकार



खमरिया पुलिस मौके पर,ग्रामीणों में दहशत का माहौल

कमलेश

खमरिया खीरी:उत्तर खीरी वन रेंज धौरहरा के खमरिया थाना क्षेत्र में अल सुबह गन्ने के खेतों से निकल कर गांव में घुसे तेंदुए ने पेंड पर बैठे पालतू बंदर का शिकार कर लिया। जिसको देख ग्रामीणों ने शोर मचाया तो तेंदुआ बंदर के शव को छोड़कर गन्ने के खेतों में घुस गया। जिसकी जानकारी पाकर तत्काल मौके पर पहुचीं हल्का पुलिस ने लोगों से सावधानी बरतने को कह वन विभाग को सूचना दी है।

खमरिया थाना क्षेत्र के वैबहा गांव में सुबह करीब 5 बजे गन्ने के खेतों से निकलकर आये तेंदुए ने पुत्तू लाल यादव के यहाँ लगे पेंड पर बैठे पालतू बंदर को हमला कर घायल कर दिया। जिसकी आहट पाकर घर वालों ने शोर मचाया तो तेंदुआ बंदर को छोड़कर गन्ने के खेत मे जाकर छुप गया,तबतक बंदर की मौत हो चुकी थी। 

अपना शिकार पाने को लेकर तीन बार पेंड तक आया तेंदुआ

बंदर की मौत देख घर वालों ने पुलिस व फारेस्ट को सूचना दी। पुलिस व फारेस्ट मौके पर पहुचती उससे पहले तेंदुआ अपना शिकार पाने की नीयत से तीन बार गन्ने से निकलकर पेंड तक आया पर ग्रामीणों ने शोर मचाकर व लाठी डंडे पटककर उसे गन्ने में भागने को मजबूर कर दिया। इस बाबत मौके पर मौजूद ग्रामीण संजय यादव ने बताया कि सुबह करीब 5 बजे बंदर की चीख सुनकर जब हम लोग बाहर निकले तबतक तेंदुआ पेंड पर बैठे पालतू बंदर पर हमला कर गिरा चुका था। उन लोगों के शोर मचाने पर तेंदुआ बंदर को छोड़कर खेत मे भाग गया। इस बार वह बंदर के शव को लेने के लिए तीन बार आया पर कामयाब नहीं हो सका।

पुलिस व वनविभाग की टीम मौके पर,लोगों से सावधान रहने को कहा

घटना की सूचना पाते ही खमरिया थाने के हल्का इंचार्ज उपनिरीक्षक नागेन्द्र कुमार पाण्डेय मौके पर पहुचकर हालातों का जायजा लेकर लोगों से सावधानी बरतने को कह घटना की सूचना वन विभाग को दी। सूचना मिलते ही वन क्षेत्राधिकारी एनके चतुर्वेदी ने लोगों को गन्ने के खेत के आस पास न जाने की सलाह देते हुए तेंदुए की तलाश के लिए विभागीय टीम को मौके पर रवाना कर दिया। वही वनक्षेत्राधिकारी ने बताया कि लोग को किसी भी स्थिति में गन्ने के खेत के पास न जाने की सलाह दी गई है,तेंदुए की लोकेशन जानने के लिए रेंज से टीम मौके पर रवाना कर नजर रखी जा रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे