Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर: घर में बंद कर पत्नी की पिटाई करते हुए बनाता था वीडियो, दर्ज कराया मुकदमा



गोंडा:बेटा ना पैदा होने के कारण ससुराली जनों ने विवाहिता को मारपीट कर घर से निकाल दिया। आप पीड़ा की लिखित शिकायत करते हुए विवाहिता ने पुलिस अधीक्षक गोंडा से न्याय की गुहार लगाई। मामले को गंभीरता से लेते हुए पति समेत ससुराली जनों के विरोध मुकदमा दर्ज करने का आदेश जारी कर दिया।

मनकापुर कोतवाली क्षेत्र की रहने वाली सिंकी का कसौधन का विवाह लगभग 2 वर्ष पूर्व अयोध्या जनपद के कैंट थाना क्षेत्र अंतर्गत मोहल्ला के निवासी आशीष गुप्ता के साथ हुआ था। आरोप है कि विवाह में मिले दहेज से ससुराल वाले संतुष्ट नहीं थे, विवाह के उपरांत दहेज की मांग को लेकर ससुरालीजन प्रताड़ित करने लगे।

विवाह के एक सप्ताह बाद ही शुरू हुई मांग

शिकायती पत्र में विवाहिता का आरोप है कि विवाह के एक सप्ताह बाद ही दहेज में ससुराल वाले एयर कंडीशन, बुलेट गाड़ी की मांग करने लगे जिसे विवाहिता के पिता ने देने से इन्कार कर दिया। इस कारण विपक्षीगण नाराज रहने लगे । आये दिन मानसिक व शारीरिक रुप से प्रताड़ित करते हुए व्यंग कसते लगे और असंसदीय व्यवहार करने लगे । आरोप है कि गाली गुप्ता व जान-माल की धमकी देते हुए यह कहने लगे कि घर से निकाल देंगे ।

शादी में खर्च हुए थे लाखों

शिकायती पत्र में विवाहिता ने आरोप लगाते हुए कहा है कि उसके विवाह में पिता ने आठ लाख रुपये विभिन्न कार्यक्रम में पति के पिता को नगद दिया था । विवाह के पूर्व इंगेजमेन्ट कार्यक्रम में पति तथा उसके पिता को दो लाख रुपये नगद तथा एक सोने की चैन भी दिया था । बीरा कार्यक्रम में 250000/-हजार रुपये नगद दिया था । शादी में विदाई के समय साढ़े तीन लाख रुपये नगद , फ्रिज, कूलर, सोफा शेड, बेड, श्रृंगारदानी, वाशिंग मशीन, एलईडी टीवी, आलमारी और माड़व हिलाई में दूल्हे व दूल्हे के भाई व मां को एक एक सोने की अंगूठी,तथा मां को एक चांदी का पायल, दूल्हे की बहन के लिए सोने की जंजीर व अंगूठी दूल्हे को देकर विदा किया था।

मनकापुर में बेटी का हुआ जन्म

विवाहित शिकायती पत्र में यह भी कहा है कि संयोगवश वह गर्भवती हो गयी, तब विपक्षीगण ने मारना-पीटना शुरु कर दिया, मामले से अपने मायके को अवगत कराया । जिससे पिता उसे विदा करा लाए। मनकापुर सीएचसी में उसने लड़की को जन्म दिया। लड़की पैदा होने के दो-ढाई माह बाद पिता को लेकर ससुराल गई, आरोप है कि तब से विपक्षीगण काफी प्रताड़ित करते हैं और तंग तराश करते हुए मारते पीटते हैं, विवाहिता ने आरोप लगाते हुए यह भी कहा है कि ससुराल वाले धमकी देते हैं कि व कहते है कि मुझे लड़की नही लड़का चाहिए, लड़की होने के नाते अपने पिता से पांच लाख रुपये और दिलाओ ।विवाहिता ने आरोप लगाते हुए यह भी कहा है कि ससुराल वालों ने उसे घर से बाहर निकालकर किराए का मकान लेकर रहने व खाने पीने की की व्यवस्था खत्म कर दी है।

घर में बंद कर पिटाई के दौरान बनाता था वीडियो

शिकायत पत्र में विवाहिता ने आरोप लगाते हुए भी कहा है कि ससुराल वाले उसे कमरे में बंद कर मारते पीटते थे जिसका अपने मोबाइल से वीडियो भी बनाते थे। मामले से तंग होकर विवाहिता ने डायल 112 व 1090 हेल्पलाइन के जरिए पुलिस बुलाकर अपनी जान बचाई। इसके बाद विवाहिता व पति के मध्य समझौता हुआ लेकिन 20 दिन बाद ही विवाहिता के पति ने प्रभारी निरीक्षक महिला थाना अयोध्या में लिखित शिकायती पत्र दिया कि वह अपनी पत्नी को अपने साथ नहीं रखना चाहता है।

मामले में मनकापुर पुलिस ने आरोपी पति सास ससुर सहित पांच के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दिया है।


Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे