Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

हज यात्रा के नाम पर शिक्षिका व नगरकर्मी को टूर एण्ड ट्रेवल्स ने दिया धोखा, विभिन्न गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज



फराज अंसारी 

बहराइच:सेवानिवृत्त शिक्षिका एवं नगर कर्मी दंपति को हज कराने के लिए लाखों रूपए ले लिया। इस दौरान दंपति से लिया गया पासपोर्ट भी रख लिया। मामले में पीड़ित शिक्षिका ने न्यायालय में गुहार लगाई। न्यायालय के आदेश पर बहराइच जनपद के नगर कोतवाली पुलिस ने तीन आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।


बहराइच जनपद के नगर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत काजीपुरा (दक्षिणी) मोहल्ला निवासिनी सेवानिवृत शिक्षिका शाहजादी बेगम पत्नी इकबाल अहमद ने दिए गए शिकायती पत्र में कहा है कि उसको पति के साथ हज के लिये सऊदी अरब जाना था।  हज यात्रा पर जाने के लिये जरिए मोबाइल ट्रैवेल टाइम्स टूर एण्ड ट्रेवेल्स से सम्पर्क किया । जहां बताया गया कि दो व्यक्तियों का कुल खर्चा तेरह लाख रुपए आयेगा ।यदि आपको जाना है तो तीन लाख व दोनों व्यक्तियों का मूल पासपोर्ट विपक्षीगणों को दे दो। जिससे बीजा की कार्यवाही शुरु की जा सके। पीड़िता ने अपने खाते के जरिए रविकान्त यादव के स्टेट बैंक आफ इण्डिया के खाता में आरटीजीएस के माध्यम से तीन लाख रुपए ट्रांसफर कर दिया।

जाने की तिथि करीब

रुपया पाने के एक सप्ताह बाद विपक्षीगण पीड़िता के घर पर आये । पीड़िता व पीड़िता के पति का पासपोर्ट ले लेकर आश्वासन दिया था कि  15 जून को आप दानों का मूल पासपोर्ट बीजा सहित साथ में सऊदी अरब जाने का टिकट मिल जायेगा | सऊदी अरब के लिये हाजियों की रवानगी करीब आने पर पीड़िता ने विपक्षीगणों के मोबाइल नम्बर  पर जब सम्पर्क किया, तो उक्त नम्बर बन्द था। अन्य नंबर से विपक्षी शहनवाज से बात करने पर विपक्षी विपक्षी  रविकान्तयाचव के मोबाइल पर बात करने को कहा। जहां  बताया कि आप को  15 जून तक दोनों व्यक्तियों का मूल पासपोर्ट बीजा सहित मिल जायेगा। 

रकम वापसी में मिला झांसा

आरोप है कि आरोपियों द्वारा बताए गए दिन तक जब मूल पासपोर्ट बीजा नहीं मिला, तब विपक्षी के मोबाइल नम्बर  पर बात किया, तो उस से कहा गया कि आप पहले दस लाख रुपए दे तब आपका काम आगे बढ़ेगा। पीड़िता को तब संदेह हुआ। विपक्षी से अपने तीन लाख रुपए मूल पासपोर्ट वापस मांगे। जिसके लिए दस दिन का समय मांगा गया लेकिन आरोपियों ने वक्त आने पर अपना मोबाइल बंद कर दिया।

पीड़िता ने आरोप लगाते हुए कहा है कि विपक्षीगणों ने  षड़यंत्र कर उसका एडवांस तीन लाख रुपया हड़प कर लिया है । धोखा व फरेब करके अमानत में खयानत करते हुये एडवांस रुपये के साथ उसका व उसके पति का मूल पासपोर्ट भी रख लिया है। जिससे वह व उसके पति वर्ष 2023 में सऊदी अरब जाकर हज करने से वंचित रह गये।

 पीड़िता के शिकायती पत्र पर पुलिस ने लखनऊ के हजरतगंज स्थित प्रोपराइटर ट्रेवेल टाइम्स टूर एण्ड ट्रेवल्स, देवरिया जिले के नौनापार थाना क्षेत्र के मडपही निवासी रविकान्त यादव पुत्र रमाशंकर यादव और बहराइच के कोतवाली नगर क्षेत्र अंतर्गत किला मोहल्ला निवासी सगे भाई शहनवाज बालिग , सलमान बालिग पुत्रगण नबीउल्ला के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।


Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे