Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा:युवक के हत्या में आया नया मोड़,सड़क पर शव रखकर किया प्रदर्शन, देर रात तक चला प्रदर्शन, पुलिस पर लगे आरोप


                                  वीडियो


शव को दुबारा भेजा गया पोस्टमार्टम डॉक्टरों के पैनल द्वारा किया जायेगा पोस्टमार्टम होगी बीडीओ ग्राफी

रमेश कुमार मिश्र

तरबगंज गोण्डा।मेला देखने गए युवक की चाकूओ से गोदकर की गई हत्या में नयामोड़ आगया है पुलिस तहरीर बदलवाकर सामान्य धाराओ में मुकदमा दर्ज कर दिया जिसके विरोध में थाना उमरीबेगमगंज के अमदही में ग्रामीणों ने शव सड़क पर रखकर रात एक बजे तक प्रदर्शन करते हुए पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारे लगाए।मौके पर पहुंचे एडिशनल एसपी के समझाने के बाद प्रदर्शन समाप्त हुआ।

परिजनों की माँग पर तत्काल कार्यवाही करते हुए एएसपी ने शव दुबारा पोस्टमार्टम में भेजा है जहाँ बीडीओ ग्राफी के साथ डाक्टरो के पैनल द्वारा पोस्टमार्टम किया जायेगा।

बताते चले की शुक्रवार को चिवरहा गाँव में चल रहे रामविवाह मेला देख कर लौट रहे युवक को दबंगों ने रास्ते में चाकू गोंदकर गंभीर कर दिया था। घायल युवक को स्थानीय अस्पताल से चिकित्सकों ने जिला मुख्यालय के लिए रेफर कर दिया था,रास्ते में युवक की दर्दनाक मौत हो गई। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस ने आनन फानन में मामूली धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया था। 

 मामले में उमरीबेगमगंज थाना क्षेत्र के अमदही गांव के रहने वाले मृतक के पिता शिवदयाल पुत्र अयोध्या ने तरबगंज पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में आरोप लगाते हुए कहा था कि उसका पुत्र जगदेव शर्मा शुकवार के रात 10.30 बजे तरबगंज थानाक्षेत्र के चिवरहा गाँव के मजरा पूरे बाज में बाबा थाने पर चल रहे रामविवाह मेला को देखने गया था। मेले में मौजूद उमरीबेगमगंज थाना क्षेत्र के ताराडीह गांव के रहने वाले राजू,राजेश व राकेश पुत्र ओमप्रकाश धक्का मुक्की करने लगे। रोकने पर दबंग चाकुओं से मारने लगे। दबंगों से छुड़ाने दौड़े मोहन पुत्र गोपाल निवासी अमदही थाना उमरीबेगमगंज गोण्डा को भी दबंग चाकू से मारने लगे। जिससे लड़का जगदेव शर्मा गम्भीर रूप से घायल हो होकर बेहोश हो गया। जिसे लेकर सीएचसी गए, जहाँ गम्भीर हालात देखते हुए जिला अस्पताल गोण्डा रिफर कर दिया। जिला अस्पताल जाते समय रास्ते मे मौत हो गई, अस्पताल पहुंचे तो डाक्टरो ने मृत घोषित कर दिया है।

वही बीच बचाव के लिए पहुंचे मोहन का आरोप है कि  साहब रात लगभग 11.30 बजे मेला देखकर लौट रहे थे, तो देखा की रास्ते जगदेव को तीन लोग मिलकर मार रहे है। छुड़ाने लगे तो हमे भी चाकू मार दिए, जिससे हम घायल हो गए, आरोपियों ने जगदेव को उठाकर झाड़ियों में फेक दिया।

शनिवार की देर रात पुलिस के ऊपर तहरीर बदलवाकर मुकदमा दर्ज करने का आरोप लगाते हुए थाना उमरीबेगमगंज के अमदही में ग्रामीणों ने सड़क पर शव रखकर विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया, तो पुलिस के हाथ पांव फूल गए, ग्रामीणों का विरोध प्रदर्शन एक बजे रात तक चलता रहा। एडिशनल एसपी शिवराज ने मौके पर पहुंचकर लोगो को समझाया, तब जाकर प्रदर्शन समाप्त हुआ।वही परिजनो की माँग पर तत्काल कार्यवाही करते हुए एडिशनल एसपी ने शव को दोबारा पोस्टमार्टम के लिए भेजा है । जहाँ बीडीओ ग्राफी के साथ डॉक्टरों का पैनल पोस्टमार्टम करेगा।

बता दें कि आयोजित मेले में पुलिस की भी तैनाती की गई थी फिर भी एक की हत्या हो जाना सवालिया निशान खड़ा कर रहा है कि आखिर पुलिस ने तत्काल कार्यवाही क्यो नही की, अगर धक्का मुक्की होते ही तत्काल कार्यवाही की गई होती तो युवक की जान बच सकती थी।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे