Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

दूल्हा V MART में मैनेजर है,बता कर ले लिया बारह लाख का दहेज, शादी के तीन दिन बाद खुली पोल, मुकदमा दर्ज



अखिलेश्वर तिवारी 

बलरामपुर: लड़के को वी मार्ट का मैनेजर बता कर भारी भरकम दहेज लेकर शादी कर दी। शादी के तीन-चार दिन बाद ही दूल्हा अपने दुल्हन को मारपीट कर लखनऊ भाग गया। इसके बाद सूचना पाकर विवाहिता के परिजन भी लखनऊ पहुंचे जहां जांच पड़ताल करने पर पता चला कि युवक कोई वी-मार्ट का मैनेजर नहीं बल्कि एक छोटा-मोटा कर्मचारी है भारी भरकम दहेज लेने के लिए हर वालों ने मिलकर मोटा तनख्वाह बात कर धोखे से शादी कर ली है।  लड़के की नौकरी का पोल खोलने से ससुराल वाले नाराज हो गए, जिससे शादी के आठवें दिन ही मारपीट कर विवाहिता को घर से भगा दिया। मामले में पीड़िता के पिता ने पुलिस अधीक्षक से गुहार लगाई। पीड़ित पिता की शिकायती पत्र को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक में रेहरा पुलिस को मामला पंजीकृत करने का आदेश जारी कर दिया।

बलरामपुर जनपद के रहरा बाजार थाना अंतर्गत रेहरा बाजार निवासी ओमकार पुत्र हरिराम ने पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में आरोप लगाते हुए कहा है कि 9 फरवरी को उसने अपने पुत्री खुशबू का विवाह बलरामपुर जनपद के नगर कोतवाली अंतर्गत पहलवान के रहने वाले नितेश पुत्र बजरंगी लाल से किया था।

आरोप है कि शादी के पूर्व दूल्हे के पिता व भाई मुकेश ने बताया था कि नितेश वी मार्ट लखनऊ में मैनेजर के पद पर कार्यरत है, 60000 /- रूपये महीना तनख्वाह पाता है। उनके बातों पर विश्वास करके लड़की की शादी कर दिया।  शादी तिलक में कपड़ा, जेवरात व घरेलू सामान मिलाकर 1200000 /- रूपये का सामान देकर लड़की को विदा किया। आरोप है कि लड़की जब ससुराल गयी तब ससुराल में दूल्हा व ससुर, सास और ननद ने लड़की से कहा कि तुम्हारे पिता बहुत दरिद्र व बेईमान आदमी है। शादी में चार पहिया वाहन जो देने को कहा था, नहीं दिया । लड़की को पता चला कि उसका दूल्हा वी मार्ट में छोटामोटा काम करता है । शादी के आठवें दिन मार पीटकर कपड़े व जेवरात छीनकर घर में से निकाल दिया। तब पिता अपनी लडकी को  घर ले आया। दूल्हा लड़की के साथ मात्र तीन दिन रहा , मारपीट कर लखनऊ चला गया। पीड़ित पिता ने लखनऊ जाकर पता लगाया तो पता चला कि नितेश वी मार्ट में कर्मचारी है। नितेश के माता पिता भाई व बहन ने वी मार्ट का मैनेजर बताकर धोखा देकर व विश्वास का नाजाय फायदा उठाकर शादी में 1200000/- रुपये दहेज के नाम पर धोखा देकर ले लिया है।

पीड़ित पिता के शिकायती पत्र पर रेहरा बाजार पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दिया है।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे