Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

संपत्ति हथियाने के लिए रची बड़ी साजिश, नौ लोगों के खिलाफ विभिन्न गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज



तरबगंज तहसील क्षेत्र से दो बने आरोपी

रमेश कुमार मिश्रा 

जमीन हथियाने के लिए गोंडा जनपद के तरबगंज में वसीयतनामा का खेल खेला गया। इसके बाद साजिशकर्ताओं ने बस्ती जनपद के हरैया तहसील में जमीन का नामांतरण करने के लिए फर्जी व कूटरचित दस्तावेज तैयार करके व करकरके पेश किया । जिससे 27 जून को प्रपत्र के आधार पर नामांतरण भी हो गया। मामले की शिकायतकर्ता महिला को भनक लग गई। मामले को लेकर स्थानीय थाना से लेकर पुलिस अधीक्षक तक गुहार लगाई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई, थकहार कर महिला ने न्यायालय की शरण ली। माननीय न्यायालय ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने का आदेश जारी कर दिया।

मामला उत्तर प्रदेश के बस्ती जनपद अंतर्गत छावनी थाना क्षेत्र से जुड़ा हुआ है। थाना क्षेत्र के हंसराजपुर गांव की रहने वाली केशवपती पत्नी हृदयराम ने माननीय न्यायालय में लगाए गए गुहार में कहा है कि उसके पति चार भाई थे, जिसमे राजाराम की शादी नहीं हुई थी, राजाराम परिवार के साथ रहते थे, उन्हें ब्लड कैंसर था,जिससे तबियत काफी खराब रहती थी। सभी भाईयो का बटवारा हो गया था। राजाराम ने अपने जीवन काल में ही वर्ष 2019 के 11 मार्च को अपने सम्पूर्ण चल व अचल सम्पत्ति का रजिस्टर्ड वसीयतनामा तहसील हरैया में शिकायतकर्ता महिला को कर दिया था। पूरे सम्पत्ति पर महिला का कब्जा है, वसीयतकर्ता राजाराम की वसीयतनामा के बाद 31मई 2019 को मृत्यु हो गयी है।

पट्टीदारों ने रची साजिश

 आरोप है कि शिकायतकर्ता महिला के गांव के रहने वाले पट्टीदार सीताराम जेठ व दयाराम देवर उनके लड़के पवन कुमार व बसन्त कुमार साजिश करके जमीन को बेईमानी व कपट पूर्वक हासिल करने के लिए वर्ष 2019 के 5 मई को गोंडा जनपद के तरबगंज तहसील में एक फर्जी व्यक्ति को खड़ा करके फर्जी वसीयतनामा करवाए।

कौन कौन है आरोपी

 आरोप है कि जमीन को कपट पूर्वक हासिल करने के लिए  हरैया तहसील में दफा 34 उप्र संहिता के अन्तर्गत प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किये। जमीन को हासिल करने के लिए गांव की रहने वाली रामदुलारी पत्नी सीताराम, करोड़पती पत्नी दयाराम, सीताराम पुत्र रामहरेरे, दयाराम पुत्र रामहरेरे, पवन कुमार पुत्र दयाराम बसन्त कुमार पुत्र सीताराम और गोंडा जनपद के नवाबगंज थाना क्षेत्र के चन्दापुर के रहने वाले राधेश्याम पुत्र जवाहर व नवाबगंज थाना क्षेत्र के अशोकपुर गांव के रहने वाले रामचन्दर पुत्र भवानीभीख का वसीयतनामा में फोटो लगा है।

मुकदमा दर्ज

शिकायतकर्ता महिला के शिकायती पत्र के आधार पर छावनी पुलिस ने आठ नामजद, एक अज्ञात के खिलाफ 419 420 467 468 471 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर जांच पड़ताल शुरू कर दिया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे