Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

धौरहरा रेंज की हौकना मटेरा बीट में मादा तेंदुए का शव बरामद,मची अफ़रातफ़री



डीएफओ की मौजूदगी में डाक्टरों के पैनल ने तेंदुए का पोस्टमार्टम करवाकर किया अन्तिमसंस्कार

विसरा सुरक्षित रख भेजा गया बरेली,आमजन को रखा गया दूर

कमलेश

खमरिया खीरी:उत्तर खीरी वन रेंज धौरहरा में इन दिनों जगंली जानवरों का खौफ थमने का नाम नहीं ले रहा है,एक तरफ जहां वन विभाग जंगलों से निकल कर रिहायशी इलाकों में आये तेंदुओं को पिंजडों में कैद कर प्राणी उद्यान लखनऊ भेज रहे है वही गुरुवार को हौकना मटेरा बीट में एक मादा तेंदुए का ही शव मिलने से अफ़रातफ़री मच गई। जिसकी जानकारी पाकर तत्काल मौके पर पहुचे प्रभारी वन क्षेत्रधिकारी समेत डीएफओ ने उसके शव को कब्जे में लेकर डाक्टरों के पैनल को बुलाकर पोस्टमार्टम करवाने के बाद रेंज पर ही उसके शव का अन्तिमसंस्कार कर बिसरा सुरक्षित रख बरेली भेज दिया।

उत्तर खीरी वन रेंज धौरहरा की हौकना मटेरा बीट में बुधवार को देर सायं मादा तेंदुए का शव मिलने से वन रेंज में अफ़रातफ़री मच गई। जिसकी सूचना पाते ही प्रभारी रेंजर की अगुवाई में मौके पर पहुचीं वन टीम ने शव को कब्जे में लेकर रेंज ले आई जहां गुरुवार को डीएफओ की मौजूदगी में डाक्टरों के पैनल को बुलाकर तेंदुए के शव का पोस्टमार्टम करवाने के बाद उसका अन्तिमसंस्कार कर दिया गया। 

5 वर्षीय थी मादा तेंदुआ,बिसरा सुरक्षित रख भेजा बरेली

धौरहरा रेज कार्यालय परिसर में गुरुवार को मादा शावक के शव का पोस्टमार्टम दुधवा के डाक्टर दयाशंकर व पशु चिकित्सा अधिकारी धौरहरा डाक्टर राकेश वर्मा द्वारा किया गया। इस मामले में वन रेंज कार्यालय पर मौजूद वन कर्मचारी राजेश दीक्षित ने बताया कि मृतक शावक की उम्र करीब 5 वर्ष है इसके गले में गहरा जख्म भी है,ऐसा लग रहा है कि तेंदुओं की आपसी लड़ाई में इसकी मौत हुई है। डाक्टरों के द्वारा पोस्टमार्टम के बाद शव को रेंज पर ही नष्ट कर बिसरा सुरक्षति रख बरेली जांच के लिए भेजा गया है। इस दौरान डीएफओ उत्तर खीरी शौरीष सहाय व अन्य विभागीय अधिकारी भी वन रेंज में मौजूद रहे।

तेंदुए का शव मिलने के बाद आमजन को रखा गया दूर

तेंदुए का शव मिलने के बाद उसके शव को कब्जे में लेकर रेंज पर लाया गया जहां बताया जाता है कि इसकी जानकारी आमजन को न हो उसके लिए वन कर्मचारियों ने रेंज पे आमजन को जाने पर पाबंदी लगा दी थी। वही वन क्षेत्राधिकारी एनके चतुर्वेदी के छुट्टी पर जाने की वजह से प्रभारी वन क्षेत्राधिकारी भी इस मामले में देर सायं तक चुप्पी साधे रहे। वही इस बाबत जब आस पास के लोगों को तेंदुए का शव मिलने की भनक लगी तो अधिकतर वन कर्मचारियों ने किसी का फ़ोन तक उठाने की हिम्मत नहीं जुटाई,जिसको लेकर लोगों में तरह तरह की चर्चाएं फैली हुई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे