Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोंडा पहुंचे कांग्रेस के प्रांतीय अध्यक्ष ने दिया बड़ा बयान, इंडिया गठबंधन और डबल इंजन की सरकार को लेकर बोले पूर्व मंत्री



अर्पित सिंह 

गोंडा में आयोजित स्वाभिमान के वास्ते संविधान के रास्ते कार्यक्रम में प्रतिभाग करने पहुंचे कांग्रेस के प्रांतीय अध्यक्ष ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर जमकर निशाना साधा। प्रांतीय अध्यक्ष ने कहा कि डबल इंजन की सरकार पूर्णतया फेल है उन्होंने विपक्ष के इंडिया गठबंधन बिना दूल्हे की बारात के सवाल का जवाब देते हुए स्पष्ट किया कि दूल्हा कौन है?

कांग्रेस सरकार में पूर्व मंत्री रहे प्रांतीय अध्यक्ष नकुल दुबे सोमवार को एक  दिवसीय दौरे पर गोंडा पहुंचे. प्रांतीय अध्यक्ष ने कांग्रेस के स्वाभिमान के वास्ते, संविधान के रास्ते कार्यक्रम में हिस्सा लिया । पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रांतीय अध्यक्ष ने कहा कि देश और प्रदेश में संविधान का मखौल उड़ाया जा रहा है। उसी पर एक परिचर्चा कार्यक्रम था। प्रांतीय अध्यक्ष ने कहा कि वर्ष 2024 में राष्ट्रीय मुद्दों का चुनाव होना है, पूरा देश एक रेखा पर दो हिस्सों में बंट चुका है। एक हिस्से में देश को बेचने वाले हैं, वही दूसरी तरफ संविधान की रक्षा और देश को बचाने वाले लोग हैं। जिन्हें देश को बेचना है वे उनके साथ चले जाएं। उन्होंने कहा कि 2014 से लगातार देश के उपक्रमों को बेच बेचकर देश को बर्बाद कर दिया गया है। जो संविधान के रक्षक हैं, देश को संविधान के रास्ते पर ले जाना चाहते हैं। उनकी एक अलग टीम बनी है।

संविधान खतरे में: प्रांतीय अध्यक्ष 

प्रांतीय अध्यक्ष कहा कि दिसंबर जनवरी जब भी 2024 का चुनाव होगा,तो आप देखेंगे कि पूरा देश उन लोगों के साथ खड़ा है, जो संविधान को बचाने में लगे है। जब उनसे पूछा गया कि आप संविधान में कहां खतरा महसूस कर रहे हैं? तब उन्होंने कहा कि संविधान तब खतरे में आता है,जब देश में झूठ का शासन हो जाए। CBI और ED इनकम टैक्स जैसी संवैधानिक संस्थाओं का शासन हो जाए। इन संस्थाओं के विषय में निष्पक्षता की उम्मीद की जाती है। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग को ही देख लीजिए! कहां और किसे नोटिस देना है! इन सब बातों को लेकर जब गड़बड़ी पैदा हो जाए, शासन करने वाले लोग कहने लगे हम बुलडोजर चलवा देंगे! मिट्टी में मिला देंगे, हम तुमको ठंडा कर देंगे। तुमको ऊपर पहुंचा देंगे! जब ऐसी बातें होने लगे तो समझो हमारा संविधान खतरे में है। प्रांतीय अध्यक्ष ने कहा कि संविधान में सबको मौलिक अधिकार प्राप्त है। अनुच्छेद 12 से लेकर 35 तक यह अधिकार सभी को प्राप्त है। इसी संविधान की रक्षा के लिए हम सभी को एकत्रित होना पड़ा है।

हलाल प्रोडक्ट को लेकर बोले प्रांतीय अध्यक्ष 

प्रांतीय अध्यक्ष ने हलाल प्रोडक्ट पर प्रतिबंध लगाने के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि मैं शुद्ध शाकाहारी हूं। मुझे उसके इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है।उन्होंने कहा कि अब कोई मुद्दा रह नहीं गया है। विकास के नाम पर सरकार पूरी तरह से शून्य है,बेरोजगारी में टॉप पर है। डबल इंजन की सरकार महंगाई से लेकर सारे मुद्दों पर पूरी तरह से फेल है। शिक्षा दीक्षा के नाम पर आप खुद देख ही रहे हैं। 

गूंगी बहरी सरकार 

उन्होंने कहा कि गोंडा को ही देख लीजिए यहां के लिए एक विश्वविद्यालय मिला था,वह भी चला गया। आज हर मामले में एक अजीबो गरीब रणनीति चलाई जा रही है। उन्होंने कहा कि मैं देख रहा हूं कि यहां का युवा लगातार धरना प्रदर्शन भूख हड़ताल कर रहा है,लेकिन गूंगी बहरी सरकार है। युवाओं की आवाज वहां तक नहीं पहुंच पा रही है। सरकार एक अलग एजेंडा चला रही है। इस एजेंडा पर विराम लगाने के लिए अब युवाओं को आगे आना होगा।  सांसद बृजभूषण शरण सिंह के बयान पर पलटवार किया। जिसमें उन्होंने सांसद ने कहा था कि इंडिया गठबंधन बिना दूल्हे की बारात है। इस पर उन्होंने पलटवार करते हुए कहा कि जिसका आप नाम ले रहे हैं, वह कहां रहेंगे। जो लोग उनके खिलाफ आवाज बुलंद किए हैं, उनके साथ रहेंगे, या फिर कहीं और? इंडिया गठबंधन का दूल्हा पूरा हिंदुस्तान देख रहा है। उन्होंने कहा कि मोदी के खिलाफ राहुल गांधी चट्टान की तरह खड़े हैं।वर्ष 2024 के चुनाव में राहुल गांधी ही प्रधानमंत्री बनेंगे। उन्होंने कहा कि पूरा गठबंधन उन्हें नेता मान रहा है। देश भी उन्हें गठबंधन का नेता मान रहा है। उन्होंने कहा कि सबसे पहले प्राथमिकता यह है कि जो देश को बेच रहे हैं, उनको भगाया जाए। जो कभी रेल बेच रहे, तो कभी भेल बेच रहे,अडानी को बढ़ाने के लिए पूरा देश बेच रहे हैं।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे