Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

उगते सूर्य को अर्घ्य देकर छठ महापर्व कड़ी सुरक्षा व्यवस्था बीच सम्पन्न



रमेश कुमार मिश्र

तरबगंज गोण्डा।तरबगंज थानाक्षेत्र के कई ग्रामपंचायत में छठ महापर्व काफी धूमधाम से मनाया गया अस्ताचल गामी सूर्य को अर्घ्य देकर शुरू हुआ वर्त दूसरे दिन उगते हुए सूर्य को अर्घ्य देकर सम्पन्न किया गया काफी संख्या  भीड़ एकत्रित हुई जिसे देखते हुए सुरक्षा के व्यापक इन्तजाम किए गए थे।



बताते चले की छठपूजा का महापर्व  रविवार को शाम अस्ताचल गामी सूर्य को अर्घ्य देकर महिलाओ ने शुरू किया और पूरी रात कठिन वर्त रखते हुए सोमवार को उगते हुए सूर्य को अर्घ्य देकर वर्त तोड़ा पूरी रात छठ माता की पूजा में लगी महिलाओ ने क्षेत्र व परिवार में खुशहाली सम्पन्नता का आर्शीवाद माँगा शाम से लेकर शुबह तक काफी संख्या में वर्ती महिलाओ सहित ग्रामीण उपस्थित रहे। जिसे देखते हुए सुरक्षा के व्यापक प्रबन्ध किए गए थे।



मान्यता है छठपूजा का वर्त करने से मुहमाँगी मुराद पूरी होती है छठ माता की कृपा हमेशा क्षेत्र व समाज पर बनी रहती है। कमर तक पानी में खड़े रहकर अस्ताचल व उगते हुए सूर्य को अर्घ्य देना होता है।तरबगंज थानाक्षेत्र के पथार,सेझिया व धौरहराघाट मे काफी संख्या में भीड़ एकत्रित थी जहाँ पूरी रात डीजे पर गाने बजते रहे और पंडाल लगाकर लोगो के बैठने की समुचित व्यवस्था की गई थी ग्रामपंचायत धौरहराघाट मे प्रधान संघ के जिलाउपाध्यक्ष आरडी तिवारी  ने पंडाल में आने वाले सभी श्रद्धालुओ को प्रसाद का बितरण किया व माता से क्षेत्र को सुखी व सम्पन्न बनाने की कामना की श्रद्धालुओ के बीच ब्लाक प्रमुख तरबगंज मनोज पांडेय व जिलापंचायत सदस्य बिनोद पाण्डेय ने पहुंचकर छठ माता से आर्शीवाद माँगा और लोगो में प्रसाद का बितरण किया।इस महापर्व के अवसर काफी संख्या मे वर्ती महिलाओ सहित क्षेत्र के लोग उपस्थित रहे उगते हुए सूर्य को अर्घ्य देकर छठपूजा महापर्व समाप्त हुआ।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे