Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बलरामपुर न्यूज...अंतिम दौर में परीक्षा फार्म जमा करने की प्रक्रिया



अखिलेश्वर तिवारी
जनपद गोंडा जिला मुख्यालय के एलबीएस डिग्री कॉलेज में एक सप्ताह से चल रहे परीक्षा फार्म जमा करने का सिलसिला अब धीरे-धीरे कम होता जा रहा है ।परीक्षार्थियों के फॉर्म जमा करने का दबाव कम होने से विद्यालय प्रबंधन ने भी राहत की सांस ली है ।


25 नवंबर को छात्र छात्राओं के प्रवेश और परीक्षा फॉर्म भरने की प्रक्रिया सामान्य होते ही महाविद्यालय परिवार राहत की सांस ले रहा है। श्री लाल बहादुर शास्त्री महाविद्यालय गोंडा के परिसर में पूरे सप्ताह भीड़ भाड़ एवं अफरा तफरी बनी रही । महाविद्यालय प्रशासन पूरी लगन एवं निष्ठा से छात्रों की समस्या समाधान में तत्पर दिखा, जिसका परिणाम यह रहा की आज दिनांक 25 नवंबर को महाविद्यालय परिसर में स्थिति सामान्य होते ही महाविद्यालय परिवार राहत की सांस ले रहा था।


मंडल मुख्यालय का एकमात्र प्रतिष्ठित कॉलेज होने के कारण लगभग आठ हजार छात्र छात्राओं को तीन कैंपस में कक्षा शिक्षण की व्यवस्था है, लेकिन प्रवेश और परीक्षा फॉर्म एवं परीक्षाओं का दबाव केवल मुख्य परिसर में ही देखा जाता है। प्रत्येक कक्षा के प्रत्येक सेमेस्टर के विद्यार्थियों का प्रवेश एवं परीक्षा आवेदन की तिथि समीप होने पर थोड़ा कार्य जटिल इसलिए भी हो जाता है क्यों की नेटवर्क एवं सर्वर डाउन हो जाता है । आज शिक्षक एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारियों ने सुकून से कार्य निबटने के बाद थोड़ी राहत की सांस ली।पूरे दिन प्रत्येक विभाग के गुरुजन प्रवेश प्रक्रिया में सहयोग करते हुए शिक्षण कार्य और असाइनमेंट भी जमा करवाते दिखे। अगले महीने दिसंबर में सेमेस्टर की परीक्षाएं प्रस्तावित हैं इसलिए पठन पाठन भी बहुत चरम पर है। समय से पाठ्यक्रम पूरा करवाना और प्रायोगिक परीक्षाओं का दबाव भी बना हुआ है, क्यों कि शासन की मंशा भी सत्र नियमित रखने की है। प्राचार्य प्रोफेसर आरके पांडे ने छात्र-छात्राओं से अपील किया कि नियमित कक्षाएं पढ़ते हुए स्वाध्याय भी करते रहें जिससे उनका परीक्षा परिणाम उनके अनुकूल रहे ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे