Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बेटी ने पापा को फोन करके कहा..मुझे बचा लो ये लोग आज मुझे मार डालेंगे, पिता ने पहुंच कर देखा तो घायल हो चुकी थी बेटी



अखिलेश्वर तिवारी 

बलरामपुर:बेटी ने पिता को फोन करके बताया कि लोग उसकी हत्या कर देना चाहते हैं। उसने योजना बनाते हुए उन लोगों की बातें सुन ली है। सूचना पाकर मौके पहुंचे पिता को बेटी घायल अवस्था में मिली। जहां से पिता उसे अपने साथ घर ले आया। इसके बाद पिता ने गांव के सम्राट लोगों को बुलाकर समस्या का हल निकालने की कोशिश की लेकिन बात ना बनी अंततः विपक्षियों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कर दिया।

मामला उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जनपद अंतर्गत देहात कोतवाली क्षेत्र के गंगापुर वाकी नेतुआ गांव से जुड़ा है। गांव निवासी पीड़ित पिता ननकू पुत्र भोला ने पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में कहा है कि  4 साल पहले अपने पुत्री सुनीता देवी का विवाह श्रावस्ती जिला के भिनगा थाना अंतर्गत अमवा के खनपुरवा गांव निवासी जुगुल किशोर पुत्र मायाराम से किया था।

अपने हैसियत के हिसाब से उपहार स्वरूप तिलक मे एक लाख रूपये नगद, तथा पूरे परिवार का कपडा, सोफा सेट ,वेड बिस्तर, अलमारी आदि तथा अपने लड़की का जेवर व सामान आदि मिलाकर तीन लाख रूपये का तथा एक लाख नगद कुल 4 लाख रूपये देकर विदा कर दिया था । आरोप है कि लड़की को ससुराल वाले हामेशा मारते पीटते थे । लडकी की सास व ननद हमेशा गाली गलौज व ताना मारती थी, कि तुम्हारे पिता ने हमें दहेज मे अपाची मोटरसाइकिल, जंजीर और अंगूठी मांगा था। लड़की हमेशा ससुराल वालो से अनुनय विनय करती थी कि हमारे पिता के ने अपने अवकात के अनुसार दहेज दिया है। लेकिन लड़की के ससुराल वाले दहेज की मांग पर अड़े रहे । नौ अगस्त को दोपहर पूर्व लड़की के पति जुगुल किशोर, ससुर मायाराम , सास कलावती और ननद विमला ने लड़की को एक जुट होकर घर में बन्द करके मार कर बेहाल कर दिया। आरोप है कि लड़की घर से बाहर निकलकर मेरी लड़की आयी तो देखा तो चारों दुराचारी आपस मे बैठकर सलाह कर रहे है कि आज रात में इसे मारकर ठिकाने लगा दिया जाय, मेरी लड़की ने पूरी बात सुन ली। तब मौका पाकर मुझे फोन किया कि पापा मुझे यहां से ले चलो नही तो, आज मुझे मार डालेंगे। लड़की के यहां गया तो देखा कि लड़की को बहुत मारा है, कई जगह चोटे आयी है। आरोप है कि विपक्षीगणों ने धमकाया कि अगर थाने पर जाओगे तो जान से मार दूंगा। पीड़ित पिता ने शिकायती पत्र में यह भी कहा है कि लड़की को लेकर कटरा बाजार में इलाज कराया और घर चला आया। 

पीड़ित पिता के शिकायती पत्र पर देहात कोतवाली पुलिस ने पति, सास, ससुर और ननद के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दिया है।


Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे