Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...डिज्नी वर्ल्ड स्कूल में दीपोत्सव



अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर मे 8 अक्टूबर को सेंट जेवियर्स डिज्नी वर्ल्ड स्कूल के एक्टिविटी रूम में दीपावली उत्सव को बड़े ही आकर्षक ढंग से मनाया गया । दीपावली मनाने से पहले एक्टिविटी कक्ष की फूलों से, दीयों से झालरों से उच्चकोटि की सजावट की गई। दीपावली को लेकर स्कूल के बच्चों में गजब का उत्साह दिखा।



सभी बच्चे अपने माता पिता के सहयोग से खूबसूरत पोशाक से सुसज्जित होकर आए। बालकों में कोई राम, कोई लक्ष्मण, कोई भरत कोई शत्रुघ्न और कोई हनुमान के रूप में नजर आए। बालिकाओं में कोई सीता, कोई कौशल्या, कैकई, सुमित्रा और कोई साबरी के रूप में नजर आईं । स्कूल के प्रधानाचार्य श्री आसिम रूमी ने बच्चों को दीपावली के विषय में बताते हुए कहा कि दीपावली को पवित्रता, रोशनी, मंगलमयता और समृद्धि का त्योहार भी माना जाता है।



इसी कारण दीपावली में साफ सफाई का काफी ज्यादा महत्व होता है। बच्चों की साज सज्जा से प्रभावित होकर प्रधानाचार्य जी आगे बताया कि दीपावली अर्थात दीयों का त्योहार। यही दिया अंधेरे को दूर करके सारे जहां में रोशनी कर देता है। हमें भी इसी तरह पूरे संसार में अंधकार को दूर कर रोशनी फैलाते रहने का प्रयास करते रहना है। इस शुभ अवसर पर स्कूल की समन्वयक सीमा बंका ने कहा कि दीपावली हिंदुओं के सबसे बड़े त्योहार के रूप में मनाया जाता है। इस मौके पर घरों को मिट्टी के दीयों से, मोमबत्तियों से, झालरों से रोशनी करते हैं और पटाखे और फुलझडियां छुड़ा कर खुशी का इजहार करते हैं। इस अवसर पर हम सबको गरीब लोगों का ध्यान रखना चाहिए, उनकी हर संभव सहायता करनी चाहिए, उनको उपहार देना चाहिए। कार्यक्रम को सफल बनाने में स्कूल की अध्यापिका शाहीन खान, रिचा तिवारी, चांदनी पांडे, आफरीन इम्तियाज, जैनब खान, सुगंधा श्रीवास्तव, अंजली सिंह, निधि श्रीवास्तव, ज्योति सिंह और प्रगति साहू का विशेष योगदान रहा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे