Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...सामूहिक कलम दवात पूजन का आयोजित



अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय के पूरबटोला स्थित चित्रगुप्त मंदिर पर बुधवार को यम द्वितीया के अवसर पर चित्रगुप्त सभा द्वारा सामूहिक कलम दवात पूजन का आयोजन किया गया ।




15 नवंबर को यम द्वितीया के अवसर पर नगर के पूरब टोला में स्थित भगवान श्री चित्रगुप्त मंदिर पर कलम-दवात की सामूहिक पूजा की गई । बड़ी संख्या में जुटे कायस्थ समाज के लोगों ने कलम-दवात की पूजा कर परिवार के सुख समृद्धि की कामना की। चित्रगुप्त सभा के अध्यक्ष डॉ पारितोष सिन्हा के नेतृत्व में पुरोहित ने वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच भगवान श्री चित्रगुप्त के पूजन के बाद कलम दवात की पूजा कराई । मान्यता के मुताबिक दीपावली पूजन के 24 घंटे बाद कायस्थ समाज के लोगों ने फिर से अपनी कलम से लेखनी शुरू की ।


सभा के मंत्री राधिका प्रसाद श्रीवास्तव ने बताया कि परंपरा के अनुसार भगवान श्री चित्रगुप्त के मंदिर पर अखंड रामायण का पाठ किया गया। यम द्वितीया पर हवन पूजन आरती के बाद मंदिर पर उपस्थित सभी चित्रांश- चित्रांशी ने कलम दवात की पूजन की तथा वार्षिक बैठक में आय व्यव्य का लेखा जोखा कोषाध्यक्ष लक्ष्मी प्रसाद श्रीवास्तव ने रखा । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नगर पालिका परिषद अध्यक्ष डॉ धीरेंद्र प्रताप सिंह 'धीरु' रहे । ततपश्चात सामूहिक सह भोज कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान डॉ प्रमोद श्रीवास्तव, डॉ देवेश चंद्र श्रीवास्तव, आदित्य प्रसाद श्रीवास्तव, डॉ अजय प्रकाश श्रीवास्तव, आदर्श श्रीवास्तव, दिलीप श्रीवास्तव, अजय श्रीवास्तव, जय प्रकाश श्रीवास्तव, आशीष श्रीवास्तव, भानू प्रताप श्रीवास्तव, कृष्ण कुमार माथुर, मनीष श्रीवास्तव, अभय श्रीवास्तव, विशाल श्रीवास्तव, सरगम श्रीवास्तव, सभासद नंद लाल तिवारी, डीपी सिंह व गौरव मिश्रा सहित तमाम चित्रांश चित्रांशी उपस्थित रहे ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे