Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...डिवाइन पब्लिक स्कूल के बच्चों का मनमोहक प्रदर्शन



अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय के अंग्रेजी माध्यम विद्यालय डिवाइन पब्लिक स्कूल में शुक्रवार को दीपावली की छुट्टियों से पहले भगवान धन्वंतरि जयंती धनतेरस के अवसर पर बच्चों के मनोरंजन और सांस्कृतिक ज्ञान के लिए श्री राम द्वारा लंका विजय के पश्चात अयोध्या लौटने का दृश्य दिखाते हुए एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। 


 10 नवंबर को डिवाइन पब्लिक स्कूल में आयोजित कार्यक्रम मन भगवान श्रीराम, माता सीता, लक्ष्मण व हनुमान तथा रावण के वेश में छात्राओं ने कार्यक्रम प्रस्तुत किया। कार्यक्रम में रावण वध के पश्चात अयोध्या लौटने की पूरी पटकथा को कार्यक्रम में दिखाया गया । नन्हे नन्हे बच्चो ने अपने अभिनय से सबका दिल जीत लिया। कार्यक्रम के दौरान विद्यालय छात्राओं ने विद्यालय प्रांगण में शुभ दीपावली व धनतेरस के अवसर पर रंगोली भी बनाई ।



विद्यालय प्रांगण में बनी कई तरह की रंगोली को देखकर विद्यालय में आए हुए तमाम लोग मंत्र मुग्ध हो गए। डिवाइन पब्लिक स्कूल के प्रबंधक आशीष उपाध्याय ने बताया कि विद्यालय लगातार बच्चों के बौद्धिक, सांस्कृतिक ज्ञान व क्षमता को बढ़ाने के लिए तरह-तरह के कार्यक्रम आयोजित करता रहता है । बच्चों को न सिर्फ किताबी बातों का ज्ञान हो अपितु उन्हें सांस्कृतिक व सामाजिक ज्ञान भी प्राप्त होता रहे। उन्होंने बताया कि आज धनतेरस का पर्व पूरे देश में मनाया जा रहा है । 


साथ ही आज से विद्यालय की छुट्टियां शुरू हो रही हैं । विद्यालय में बच्चों के मनोरंजन व सांस्कृतिक ज्ञान के लिए "कि दीपावली क्यों मनाई जाती है" को समझाने के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें बच्चों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया । इस दौरान विद्यालय के टीचिंग स्टाफ ने भी बच्चों का पूरा सहयोग करते हुए उन्हें भगवान श्री राम, माता सीता, लक्ष्मण और हनुमान तथा रावण के वेशभूषा में तैयार किया जिससे एक बेहतर कार्यक्रम संपन्न हो सका। कार्यक्रम के दौरान टीचिंग स्टाफ जूली पांडे, शालिनी सोनी, सुनीता मिश्रा, उषा चौहान, सुधा पांडे, पल्लवी शुक्ला, उजमा पाठक, प्रियंका कनौजिया, शशांक कुमार, पूजा मिश्रा, द्राक्ष फातिमा, निहारिका, चित्रांश, आराधना सिंह, अंजनी, श्रेया तिवारी, अभिषेक शुक्ला, पूजा जायसवाल, सुमन मिश्रा, सुरभि पांडे, सचिन मिश्रा, रेनू खान, आफरीन खान, आरती, प्रियंका सोनी, समी बानों, निशा गुप्ता व अवंतिका पांडेय सहित अन्य स्टाफ मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे