Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोंडा:सरकारी कर्मचारी ने cm योगी और पीएम मोदी को लेकर सोशल मीडिया पर कही ऐसी बात, गंभीर धाराओं में दर्ज हुआ मुकदमा, जानिए क्या है पूरा मामला



रमेश कुमार मिश्रा 

गोंडा: सोशल मीडिया के फेसबुक प्लेटफार्म पर सीएम योगी और पीएम मोदी के खिलाफ टिप्पणी करना सचिव को भारी पड़ गया। सचिव के खिलाफ जिला पंचायत सदस्य में विभिन्न गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज करा दिया है। 


मामले में जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि मोतीगंज थाना क्षेत्र के काजीदेवर निवासी सुशील शुक्ल पुत्र  स्व• परमेश्वर शुक्ल ने गोंडा नगर कोतवाली पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में कहा है कि विकासखण्ड झंझरी में कार्यरत ग्रामपंचायत अधिकारी नौशाद अहमद लम्बे समय से लगातार शासन एवं व्यवस्था के विरुद्ध सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री पर अपमानजनक भाषा के प्रयोग के साथ साथ सामाजिक विद्वेषयुक्त साम्प्रदायिक अभद्र और भड़काउ पोस्ट व टिप्पणी की जा रही है। जिसमें देश में लागू व्यवस्था के सम्बन्ध में सोशल मीडिया पर लिखा गया है कि भारत में लोकतंत्र अब जंगलराज की तरफ जा रहा है और देश में गृहयुद्ध की सम्भावना बताकर आमजनमानस को भड़काने का भी प्रयास किया जा रहा है। फेसबुक पर लिखी गयी एक पोस्ट में वर्तमान शासन प्रणाली को हटाकर नई पद्धति का अविष्कार करने का आवाहन भी किया गया है। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को साधक और बौखल कहकर मजाक बनाया गया है। यह भी आरोप है कि नौशल अहमद द्वारा फेसबुक सोशल मीडिया पर सांकेतिक शब्दों का सार्वजनिक रूप से प्रयोग करके मौखिक रूप से यह बताया भी जाता है कि उक्त टिप्पणी मैंने मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के लिए की है, कुछ भी हो जाय मेरा कोई कुछ भी नहीं बिगाड़ सकता है। शिकायत पत्र में आरोप है कि सरकारी कर्मचारी होने के बावजूद देश में घट रहे विभिन्न समसामयिक विषयों पर अल्पसंख्यकों को भड़काने के लिए आरोपी ने लगातार फेसबुक पर पोस्ट के जरिए लिखा है। शिकायती पत्र में जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि ने यह भी कहा है कि धारा-370, तीन तलाक कानून, एनआरसी, मेवात साम्प्रदायिक हिंसा सहित सभी विषयों पर नौशाद अहमद द्वारा भड़काऊ पोस्ट की गयी है, तथा मौखिक आपत्ति पर अधिकांश फेसबुक पोस्ट डिलीट भी कर दी गयी है। जिसमे से शिकायतकर्ता ने कुछ आपत्तिजनक पोस्ट का स्कीनशाँट संरक्षित कर लिया था जिसे पत्र के साथ संलग्न किया है। 

मामले में नगर कोतवाली पुलिस ने शिकायतकर्ता के शिकायती पत्र पर आरोपी सचिव के खिलाफ विभिन्न गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दिया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे