Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

रेलवे में नौकरी के लिए व्हाट्सपेप पर हुआ इंटरव्यू ,कुछ देर बाद आया जवाब यू आर सिलेक्टेड, वेबसाइट पर दिखा नियुक्ति पत्र, जानिए फिर क्या हुआ आगे



अर्पित सिंह 

गोंडा: रेलवे में नौकरी करने के लिए युवक ने आवेदन किया था, इसके बाद पता चला कि ग्रुप डी रेलवे की परीक्षा टीसीएस कंपनी करवा रही है। जिसमें कंपनी के पास भर्ती का कुछ कोटा भी होता है। जिसमें युवक का व्हाट्स ऐप पर इंटरव्यू लेने के बाद सेलेक्ट करके वेबसाइट पर नियुक्ति पत्र भी दिखाया गया। सिलेक्शन के नाम पर युवक से लाखों रुपए व वर्जिनल डॉक्यूमेंट ले लिया गया। तब से अब तक अभ्यर्थी को जॉइनिंग का इंतजार है। मामले में पीड़ित में नगर कोतवाली पुलिस में मुकदमा दर्ज कराया है।

कहां का है मामला 

मामला उत्तर प्रदेश के गोंडा जनपद के नगर कोतवाली से जुड़ा है। नगर कोतवाली क्षेत्र के कैलाशपुरी कलोनी निवासी हरिओम पांडे पुत्र केसरी दत्त पांडे ने रेलवे भर्ती का आवेदन कर रखा था। इस बात को जानकर अभ्यर्थी के जानने वाले ने छलपूर्वक युवक से लाखों रुपए नगर और युवक का शैक्षिक प्रमाण पत्र हड़प कर लिया।

क्या है आरोप

युवक ने रेलवे भर्ती का आवेदन कर रखा था।जानने वाले कोतवाली नगर क्षेत्र के कटहरिया मोहल्ला निवासी मोहम्मद मुबीन वारसी पुत्र मोहम्मद यासीन ने कहा कि ग्रुप डी रेलवे की परीक्षा टीसीएस कंपनी करवा रही है । कंपनी के पास कुछ भर्ती का कोटा भी होता है। कंपनी उसके लिए दो लाख रूपये सिक्योरिटी के तौर पर लेती है। आपका इंटरव्यू लेगी और आपको जॉब मिल जाएगा। कंपनी में मेरे जानने वाले हैं कहो तो बात करूं, पीड़ित के सामने उसने फोन पर किसी से बात किया ।

व्हाट्सएप पर हुआ इंटरव्यू

 इंटरव्यू की तारीख 12 सितंबर 2022 तय हुई । मुबीन पीड़ित को लेकर बिहार गया, वहां टीसीएस कंपनी का ऑफिस बता कर एक कमरे में ले गया। जहां कुछ लोग लैपटप और कंप्यूटर चला रहे थे, उन्होंने  वेबसाइट खोल कर दिखाया जिसमें कई नियुक्ति पत्र थे, फिर जयप्रकाश कुमार नाम के एक व्यक्ति ने व्हाट्सएप पर इंटरव्यू लिया। कुछ देर बाद जयप्रकाश कुमार और मुबीन  बोले कि यू आर सिलेक्टेड और पीड़ित से अपना ओरिजिनल हाई स्कूल इंटर की मार्कशीट और सर्टिफिकेट और दो लाख रूपये जमा करने को कहा । 

नौकरी के नाम पर लिए नगदी

पीड़ित ने पचास हजार रूपये उसी समय जयप्रकाश के अकाउंट में मोबाइल से ट्रांसफर कर दिया और शेष पैसे के लिए समय मांगा फिर  गोंडा आकर पैसे की व्यवस्था किया। व्यवस्था हो जाने पर मूबीन ने कहा कि मुझे एक और कैंडिडेट को लेकर बिहार जाना है । मुझे नगद दे दो मैं जमा कर दूंगा। पीड़ित ने 15 अक्टूबर 2022 को बीस हजार रूपये मूबीन के अकाउंट में जमा किया और एक लाख तीस हजार रुपए मूबीन को नगद दिया । दो दिन बाद मूवीन ने बताया कि पैसा जमा हो गया है। जनवरी 2023 तक ज्वायनिग होगी । जॉइनिंग ना होने की दशा में अपना पैसा और ओरिजिनल डक्यूमेंट मांगा  तो अप्रैल 2023 तक इंतजार करने को कहा गया,लेकिन अप्रैल में भी जइनिंग नहीं हुई। अब न जॉइनिंग हो रही है ना ही पैसे वापस मिल रहे हैं।

मामले में पीड़ित की शिकायत पर नगर कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज का जांच शुरू कर दिया है।


Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे