Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

नवाबगंज:सीएम पोर्टल पर शिकायत कर लेखपाल पर लगाया आरोप



पं श्याम त्रिपाठी/बनारसी मौर्या 

नवाबगंज (गोण्डा) क्षेत्र के तुलसीपुर माझा निवासी बजुर्ग ने हल्का लेखपाल के खिलाफ सीएम पोर्टल पर शिकायत करते हुए. बाढ़ के समय नाव चलाने की मजदूरी ना दिलाये जाने का आरोप लगाया है.

तुलसीपुर माझा के मजरे पूरे राम प्रसाद निवासी रामदेव यादव पुत्र बदलू ने बताया की पिछले वर्ष अक्टूबर माह में आयी भीषण बाढ़ में आपदा के समय हल्का लेखपाल विनीत कुमार ने शाशन के निर्देश पर लोगो की सुविधाओं के लिए नाव संचालित कराई थी. जिसके लिए उन्होंने मजदूरी देने की बात कही थी. किन्तु 25 दिन नाव चलाने के बाद ज़ब मजदूरी की मांग की गयीं तो लेखपाल ने आश्वासन देकर बात खत्म कर दी. करीब छः माह तक वे आश्वासन देते रहे और बाद में बोले तुम्हारा नाम गलती से कट गया था. इसलिए तुम्हारी मजदूरी नहीं मिल पायेगी. बुजुर्ग ने बताया की वह इस मामले की शिकायत सम्पूर्ण समाधान में भी कर चुका है लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ.इस संबंध में सीएम पोर्टल पर शिकायत करते हुए मजदूरी दिलाये जाने की मांग की है.


लेखपाल के खिलाफ शिकायत पर जान से मारने की मिली धमकी


नवाबगंज क्षेत्र के तुलसीपुर माझा निवासी रामदेव यादव ने हल्का लेखपाल के खिलाफ थाने पर तहरीर देते जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है.

दी गयी तहरीर में बताया है की पिछले वर्ष आयी बाढ़ में हल्का लेखपाल के कहने पर रामदेव ने 25 दिन नाव चलाई थी. जिसकी मजदूरी भी देने की बात कही गयीं थी. किन्तु ज़ब मजदूरी की मांग की गयी तो लेखपाल आश्वासन देने लगे.6 माह तक मजदूरी देने की बात कहने वाले लेखपाल ने बाद में कहा की तुम्हारा नाम सूची में शामिल नहीं है इसलिए मजदूरी नहीं मिल पायेगी. इसके बाद पीड़ित ने इस मामले की शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल पर की जिसकी जानकारी होने पर लेखपाल ने पीड़ित को शुक्रवार की दोपहर फोन कर कोल्ड स्टोर चौराहे पर बुलाया और शिकायत वापस लेने को धमकाया. ना लेने पर जान से मारने की धमकी भी दी. पीड़ित व परिवार दहशत में हैं. थाने पर कार्यवाही के लिए शिकायत की गयी है.इस संबंध में ज़ब थाना प्रभारी के सीयुजी नंबर पर बातचीत के लिए संपर्क किया गया तो उनका मोबाइल नोट रीचटबल रहा.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे