Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

ऐसे लड़के की कर दी शादी, पोल खुलते ही बहू पर ही उछाला कीचड़, पूरा मामला जानकर होगी बड़ी हैरानी


रमेश कुमार मिश्रा 

गोंडा: लड़के की कमजोरी को छुपा कर परिजनों ने युवती से विवाह कर दिया। ससुराल जाने के बाद बहू को जानकारी हुई कि उसका पति नपुंसक है वह औरत के काबिल नहीं है तो पति व सास ससुर से कहा तब ससुराल वाले बेटे की कमी को छुपा का बहू पर ही कीचड़ उछालने लगे। आए दिन बांझ जैसे शब्दो से नवाजने लगे। बहू ने जब पति के नपुंसकता की बात की तब ससुराल वालों ने खरी खोटी सुनाते हुए कहा कि शादी में क्या लाद कर लाई थी। मामले में पीड़िता ने दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराया है।

 क्या है पूरा मामला  

गोंडा जनपद के देहात कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासिनी महिला ने पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में आरोप लगाया है कि हिन्दू रीति रिवाज के अनुसार बाबूराम के साथ हुई थी शादी में उसके माता पिता ने अपने हैसियत के मुताबिक काफी दान दहेज दिया था। जिसमे मोटरसाइकिल, बेड, तमाम बर्तन कपड़ा नगदी जेवरात, आदि पर प्रमुख है। शादी में वह विदा होकर ससुराल गयी तो वहाँ जानकारी हुई कि उसका पति नपुंसक है, वह औरत के काबिल नहीं है। विवाहिता ने पति व सास ससुर से कहा कि जब यह ऐसा था तो आपने शादी क्यो की इस बात विपक्षीगण प्रताड़ित करते हुए मारते पीटते कहे कि जुबान बन्द रखना, इनकी दवा चल रही है। जल्दी ठीक हो जायेगें। कौन सा धन सामान लाद कर भेजा है। इस तरह कम दहेज का भी ताना देते । पति पत्नी को न जाने कितनी बार मार पीट चुका है उसका बाल पकड़ कर पटक देता चूड़ी फोड़ देता तभा भद्दी-भद्दी गाली व जानमाल की धमकी देता। आरोप है कि ससुर व सास बको बांझ आदि कहकर अपमानित करते हुए भद्दी-भद्दी गाली व जानमाल की धमकी देते थे। विवाहिता से विपक्षीगण खेत खलिहान का भी काम कराते और बराबर खाना भी नही देते।

विवाहिता को घर से भगाया

पीड़िता ने आरोप लगाते हुए यह भी कहा है कि झूठ बोल कर मामले को छिपाकर गलत तरीके से शादी कर उसकी  जिन्दगी बर्बाद कर दी ।20 जून को उसे मार पीट कर उसके जेवरात कपडे आदि छीन कर उसे अपने घर से भगा दिया ।

इस लिए सहती रही प्रताड़ना

विवाहिता के अनुसार मायके वालो ने शादी में 5,00,000/- रूपये से ऊपर खर्च किया था ,जिससे अभी तक विपक्षीगण की प्रताडना सहती रही और यह आस लगाये अपनी मानमर्यादा बचाये बैठी थी कि शायद बाबूराम ठीक हो जाये परन्तु कुछ सकारात्मक परिणाम न आने तथा विपक्षीगण के व्यवहार में बदलाव न होने एवं विपक्षीगण द्वारा प्रार्थिनी की उपेक्षा करने के चलते प्रार्थना पत्र देना आवश्यक हुआ। 

मुकदमा दर्ज

पीड़िता के शिकायती पत्र पर देहात कोतवाली पुलिस ने आरोपी पति, सास और ससुर के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे