Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर : अवैध कब्जे पर गरजा बुल्डोजर

 


दिनेश कुमार 

गोंडा। हाईकोर्ट के आदेश पर तहसीलदार अखिलेश कुमार की अगुवाई में राजस्व टीम ने भारी पुलिस बल के साथ अगया माफी गांव में जाकर सरकारी गड्ढे की जमीन पर बने पक्के मकान को जेसीबी से ढहवा दिया।


बताते चले कि तहसील मनकापुर ब्लाक व थाना छपिया में स्वामीनाराण मंदिर के कुछ दूरी पर बसा गांव अगया माफी है। जिसमें सरकारी भूमि पर रहमत अली ने पक्का निर्माण करके गडहे की भूमि को पाटकर पक्का अलीशान घर बना लिया था। जिसपर गांव सभा की ओर से धारा 67 के तहत वाद दायर था। तहसीलदार न्यायिक के यहां से वाद में अतिचारी को जुर्माना व अतिकम्रण हटाने का आदेश तहसील से हो गया था लेकिन वह निर्माण को हटा नही रहा था। इसी बात को लेकर गांव के ढोढई चौहान हाईकोर्ट की शरण में चले गये। वहां से भी अतिक्रमण हटवाने का आदेश हो गया। इसके बाद भी काफी समय व्यतीत हो गया जब तहसील प्रशासन ने  अतिक्रमण नही हटवाया तो पीडित दोबारा हाईकोर्ट में जरिय अधिवक्ता पीडित ने फिर दरवाजा खटखटाया कि हाईकोर्ट के आदेश दिनांक 28/4/2023 का अनुपालन भी नही कराया गया। इसी बात को लेकर हाईकोर्ट ने पुनः निर्देशित किया कि 17/10/2023 के पहले एसडीएम राजीव मोहन सक्सेना अगयामाफी गांव में गड्डे से अतिक्रमण हटवा कर 17 अक्टूबर 2023को जरियै   शपथ पत्र न्यायालय को सूचित करें। इसके लिए डीएम नेहा शर्मा को आदेश अनुपालन कराने के लिए न्यायालय के माध्यम से सूचित किया गया था।

 तहसीलदार अखिलेश कुमार  घंटो तक मौजूद रहकर हटवाते रहे अतिक्रमणः

 शुक्रवार दोपहर बाद बुल्डोजर के साथ तहसीलदार अखिलेश कुमार राजस्व निरीक्षक राज कुमार पान्डेय,हल्का लेखपाल प्रिस मौर्य,लेखपाल मंजीत कुमार लैखपाल महेन्द्र कुमार व कोतवाल सुरेश कुमार वर्मा थाना छपिया भारी पुलिस बल के साथ तथा महिला पुलिस बल के साथ मौजूद रहे। शांति पूर्वक सरकारी भूमि से अतिक्रमण हट गया। इस मौके पर भारी भीड इकाट्ठा रही।

इस बाबत उपजिलाधिकारी राजीव मोहन सक्सेना ने दूरभाष पर बताया कि अतिक्रमण हटाने के लिए तहसीलदार कोर्ट से हुए आदेश के अनुपालन में लोग हाईकोर्ट गए थे। उसी क्रम में अतिक्रमण हटवा दिया गया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे