Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोंडा पुलिस अधीक्षक का चला हंटर, प्रभारी निरीक्षक, दरोगा सहित तीन निलंबित



गोंडा: पुलिस अधीक्षक ने लापरवाह थाना प्रभारी निरीक्षक के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करते हुए तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

बता दे की पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल के लगातार दो दिवसों में औचक निरीक्षण के दौरान दिशा निर्देश जारी किया गया था जिसमें प्रभारी निरीक्षक ने लापरवाही बरतते रहे। 

कब हुआ था निरीक्षण

12 अगस्त व 30 सितंबर को पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल ने इटियाथोक थाना का निरीक्षण किया था। आकस्मिक निरीक्षण में थाना प्रभारी निरीक्षक को आवश्यक दिशा निर्देश था।

क्या था निर्देश

निरीक्षण में थाना कार्यालय के अभिलेख यथा रजिस्टर के अवलोकन से पाया गया था कि रजिस्टर में फीडबैक का कॉलम नहीं बना है। रजिस्टर में फीडबैक का कॉलम बनाकर शिकायतकर्ता से वार्ता कर संतुष्ट/असंतुष्ट के संबंध में विवरण रजिस्टर में अंकित किए जाने हेतु निर्देशित किया गया था।

क्या हुई लापरवाही

थाना प्रभारी निरीक्षक ने लापरवाही करते हुए पुलिस अधीक्षक के इस निर्देश के तरफ कोई ध्यान नहीं दिया । जबकि आईजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों का गुणवत्तापूर्वक निस्तारण कराया जाना शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता में है।

तीन निलंबित 

इटियाथोक प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार सरोज का अपने अधीनस्थों पर स्थिलता का अभाव होने, पदीय दायित्वों का सुचारु रुप से निर्वहन न करने, वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दिए गए निर्देशों का अनुपालन न कर स्वेच्छाचरिता बरतने, कर्तव्य के प्रति घोर लापरवाही, उदासीनता एवं अकर्मण्यता प्रदर्शित करने के आरोप में निरीक्षक के विरुद्ध निलंबन की कार्यवाही की गई है। साथ ही दरोगा बब्बन सिंह व महिला आरक्षी रजनी रावत ने आईजीआरएस प्रार्थना पत्रों के निस्तारण में लापरवाही करते हुए वरिष्ठ अधिकारी के निर्देशों का अनुपालन न कर स्वेच्छाचारिता बरतने, कर्तव्यों के प्रति घोर लापरवाही उदासीनता के कारण इनके विरुद्ध भी निलंबन की कार्यवाही की गई है।


Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे